Placeholder canvas

Asia Cup 2023: रिजर्व-डे पर भी नहीं हुआ IND vs PAK मैच तो इस टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट, समझिये गणित

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK)  के बीच इस वक्त जबरदस्त मुकाबला खेला जा रहा है। कोलंबो में खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया है। उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज विरोधियों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी के साथ विशालकाय स्कोर तैयार करने में कामयाब होंगे। फिलहाल ये मुकाबला बारिश की वजह से रुका हुआ है।

बारिश बनी बाधा

बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK)  के बीच खेले जा रहा ये मैच बारिश की वजह से रुका हुआ है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 147 रन बनाए हैं। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। फिलहाल मैदान पर विराट कोहली (8) और केएल राहुल (17) डटे हुए हैं। लेकिन बारिश मैच के बीच में बाधा बनी हुई है।

मालूम हो कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहे सुपर-4 राउंड के मैच के लिए रिजर्व डे रखा है। इस मुकाबले में अगर बारिश बाधा बनती है तो ये मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा। ये मुकाबला कोलंबो में ही होगा।

रिजर्व डे पर नहीं हुआ मुकाबला तो क्या बनेगा समीकरण?

अब सवाल ये उठता है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला ये मुकाबला रिजर्व डे को भी पूरा नहीं हो सका तो क्या होगा? किस टीम को आगे जाने का मौका मिलेगा? नियमों के मुताबिक, अगर ये मुकाबला पूरा नहीं होता है तो दोनों टीमों को 1-1 प्वॉइंट मिलेंगे।

इस स्थिति में पाकिस्तान के प्वॉइंट्स टेबल में 3 अंक हो जाएंगे। भारतीय टीम का एक और श्रीलंका के 2 अंक पहले से ही हैं। इस स्थिति में सबकुछ बाकी मुकाबलों के परिणामों पर निर्भर करेगा।

IND vs PAK मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

ALSO READ: आकाश चोपड़ा ने बताया उस टीम का नाम जो भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के लिए साबित हो सकती है खतरा