closing ceremony 1 - 1

वनडे विश्व कप 2023 अब अपने चरम पर पहुंच चुका है। टीम इंडिया ने लीग स्टेज पर शानदार प्रदर्शन के साथ फाइनल में जगह बना ली है। अब रोहित शर्मा की सेना 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज कर खिताब पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम विरोधियों के खिलाफ 2003 का बदला लेने के उद्देश्य से उतरेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया अपना छठवां खिताब हासिल करने की मंशा से खेलेगी।

म्यूजिकल इवेंट का होगा आयोजन

वनडे विश्व कप 2023 की क्लोजिंग सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खास इंतज़ाम किए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले प्रसिद्ध म्युजिक डायरेक्टर प्रीतम और उनके पांच सौ से भी ज्यादा सदस्यों का दल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपना जलवा बिखरेगा। इस दौरान 500 से अधिक डांसर्स दर्शकों के मनोरंजन के लिए लाइव परफॉर्म करते नज़र आएंगे।

इस म्यूजिकल इवेंट में प्रीतम देवा, केसरिया, लहरा दो, जीतेगा, जीतेगा, नगाड़ा नगाड़ा, धूम मचाले, और दंगल फिल्म के गानों से स्टेडियम में धमाल मचाएंगे। वहीं, स्टेडियम में जमा एक लाख से अधिक लोगों के मनोरंजन के हार्डी संधू, नीति मोहन सहित कई अन्य गायक भी मौजूद रहेंगे। गानों की परफॉर्मेंस का समापन विश्व कप 2023 के एंथम दिल जश्न बोले के साथ होगा।

वायु सेना के जांबाज दिखाएंगे एयर शो

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच का लुत्फ उठाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अहमदाबाद पहुंचेंगे। इस मुकाबले से पहले वायु सेना के जाबांज खुले आकाश में अपने करतब दिखाएंगे।

वायु सेना की सूर्यकिरण एक्रोबैटिक टीम दर्शकों का दिल जीतेगी, जिसका नेतृत्व फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिदेश कार्तिक करेंगे।

ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय वायु सेना किसी प्रतियोगिता में करतब एयर शो करे। ये शो दस मिनट तक चलेगा जो दोपहर 12:30 बजे शुरु हो जाएगा।

ALSO READ: IND vs AUS: फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में हुआ बड़ा बदलाव, रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी की कराई टीम में एंट्री