Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: रविचन्द्रन अश्विन से ऑस्ट्रेलिया खौफ में, मदद के लिए ‘डुप्लीकेट’ को भेजा बुलावा, ऑफर पर मिला दो टूक जवाब

टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। फिलहाल सभी टीमें वॉर्म-अप मैचों में व्यस्त हैं। ये मुकाबले बैंगलोर, गुवाहटी और हैदराबाद में खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। उम्मीद है कि भारत इस बार घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब हासिल करने में कामयाब होगा।

टीम इंडिया में हुई इस घातक स्पिनर की एंट्री

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। दरअसल, स्टार स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोट की वजह से इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। वह एशिया कप में खेले गए भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले में चोटिल हो गए थे। यही वजह थी कि वह श्रीलंका के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में भी नज़र नहीं आए थे।

अक्षर पटेल की जगह बीसीसीआई ने रविचंद्रन अश्विन को टीम इंडिया में शामिल किया है। इस खिलाड़ी ने हाल ही में लगभग 18 महीने बाद वनडे फॉर्मेट में वापसी की थी। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अश्विन को भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया था।

इस दौरान शुरुआती दो मुकाबलों में स्टार स्पिनर ने घातक प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से 4 विकेट हासिल किए। इस शानदार प्रदर्शन के दमपर अश्विन ने वनडे विश्व कप स्क्वॉड में जगह बना ली है।

अश्विन के खौफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगाया इस खिलाड़ी को फोन

हैरानी की बात ये है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिमाग में अश्विन का ऐसा खौफ बैठ गया है कि अब टीम मैनेजमेंट ने एक भारतीय गेंदबाज को मदद के लिए प्रस्ताव भेज दिया। इस स्पिनर का नाम महेश पीठिया है।

बड़ौदा के इस स्पिनर ने इस साल के शुरुआत में खेली गई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए नेट्स में गेंदबाजी की थी।

पीठिया का एक्शन अश्विन से काफी मिलता-जुलता है। ऐसे में अश्विन से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से उन्हें प्रस्ताव भेजा गया था। लेकिन महेश पीठिया ने अपने अन्य प्लान्स की वजह से इस ऑफर को ठुकरा दिया।

महेश पीठिया ने कहा कि,

“यह निश्चित रूप से एक रोमांचक प्रस्ताव था, लेकिन फिर, मैं अगले महीने से शुरू होने वाले घरेलू सीज़न के लिए बड़ौदा सेट-अप का भी हिस्सा हूं। इसलिए, मैंने इसके बारे में सोचा, हमारे कोच से बात की और ऑस्ट्रेलियाई टीम को सूचित किया कि इस बार मेरे लिए कैंप में शामिल होना संभव नहीं होगा।”

ODI World Cup 2023 के लिए दोनों टीमें

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क।

भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड ने इस वजह से नहीं दिया था बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स का नाम वजह जानकर रह जाएंगे हैरान!