Placeholder canvas

युसूफ पठान ने चुनी वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमें, एशिया की इन 2 टीमों को दी जगह

टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। फिलहाल सभी टीमें वॉर्म-अप मैचों में व्यस्त हैं। ये मुकाबले बैंगलोर, गुवाहटी और हैदराबाद में खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। उम्मीद है कि भारत इस बार घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब हासिल करने में कामयाब होगा।

इन 4 टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना तय

इस बीच पूर्व भारतीय स्टार ऑलराउंडर युसूफ पठान ने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का चुनाव किया है। उन्होंने भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का नाम लिया है। युसूफ पठान ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर बताया है कि आगामी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इन चार टीमों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी।

युसूफ पठान ने लिखा कि,

“इस विश्व कप को करीब से देख रहा हूं और हमारी #TeamIndia 🇮🇳 का हर तरह से समर्थन कर रहा हूं! सेमीफाइनल के लिए मेरी शीर्ष चार पसंद भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान हैं। आगे कुछ रोमांचक क्रिकेट है!”

इरफान पठान ने भी चुनी सेमीफाइनलिस्ट टीमें

मालूम हो कि आईसीसी की रैंकिंग में टीम इंडिया टॉप पर पहुंच गई है। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया था। वहीं, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। इसके अलावा गत चैंपियन 5वें नंबर पर काबिज है।

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का मानना है कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले ही ढेर हो जाएगी। उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनलिस्ट के तौर पर भारत, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को चुना है।

ऑस्ट्रेलिया ने जीते सर्वाधिक खिताब

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने सर्वाधिक वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किए हैं। दूसरे नंबर पर भारत और वेस्टइंडीज का नाम संयुक्त रुप से शामिल है। दोनों टीमें दो-दो बार विश्व विजेता बन चुकी हैं।

इसके बाद इंग्लैंड, पाकिस्तान और  श्रीलंका का नाम आता है जिन्होंने 1-1 बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। अब देखना ये होगा कि इस बार वनडे विश्व कप 2023 का खिताब कौन  सी टीम अपने नाम करने में कामयाब होती है।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: रविचन्द्रन अश्विन से ऑस्ट्रेलिया खौफ में, मदद के लिए ‘डुप्लीकेट’ को भेजा बुलावा, ऑफर पर मिला दो टूक जवाब