Placeholder canvas

ODI World Cup 2023 में सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे प्लेइंग 11 में मौका!

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में अब 15 दिन से कम समय बचा है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टबूर को होगा। 8 अक्टबूर को टीम इंडिया अपने अभियान की शुरआत करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी विश्व कप का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार खिताब जीतकर आईसीसी ट्रॉफी के 10 साल के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

बहरहाल, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिनका प्लेइंग 11 में जगह बना पाना मुश्किल है।

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वनडे विश्व कप स्क्वॉड में शामिल किया गया है। लेकिन ये खिलाड़ी प्लेइंग 11 में जगह बनाने में सफल होगा कि नहीं ये देखने वाली बात होगी। दरअसल, सूर्या वनडे में अब तक अपनी फॉर्म तलाश रहे हैं। वह विरोधियों के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका बल्ला खामोश रहा है।

यही वजह है कि एशिया कप में उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था। बांग्लादेश के खिलाफ वह सिर्फ 26 रन बना पाए थे और सस्ते में पवेलियन लौट आए थे। ऐसे में मुश्किल माना जा रहा है कि आगामी विश्व कप (ODI World Cup 2023) में भारतीय कप्तान इस खिलाड़ी को मिडिल ऑर्डर में जगह देंगे। टीम में श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल जैसे तमाम धुरंधर मौजूद हैं।

अक्षर पटेल

टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल के वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में खेलने को लेकर अब तक संशय बना हुआ है। उन्हें टीम में सेलेक्ट तो किया गया है लेकिन फिलहाल वह चोटिल हैं और उनकी अंतिम रिपोर्ट आना बाकी है। अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

लेकिन टीम में रवींद्र जडेजा जैसे प्लेयर पहले से ही मौजूद हैं जो नंबर 6 या 7 पर उतरकर भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। बात करें स्पिन डिपार्टमेंट की तो सेलेक्टर्स ने अक्षर पटेल के अलावा कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया है जिन्होंने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से अलग छाप छोड़ी है। ऐसे में तय है कि ये खिलाड़ी आगामी टूर्नामेंट में सिवाए बेंच पर बैठने के कुछ नहीं करेगा।

मोहम्मद शमी

इस लिस्ट में चौंकाने वाला नाम तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का शामिल है। दरअसल, टीम मैनेजमेंट ऑलराउंडर्स को प्लेइंग 11 में शामिल करने पर फोकस कर रहा है। ऐसे में शार्दुल ठाकुर टीम में जगह बनाने में कामयाब हो रहे हैं। एशिया कप के तहत खेले गए मुकाबलों में देखा गया था कि टीम दो तेज गेंदबाज ऑलराउंडर और एक स्पिन ऑलराउंडर के साथ उतरी थी।

ऐसे में तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को सौंपी गई थी। बुमराह और सिराज इस वक्त विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

इसका नज़ारा एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में हम देख चुके हैं। ऐसे में तय है कि शमी आगामी वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2023) में बेंच पर बैठे नज़र आएंगे।

ALSO READ: IND vs AUS: भारत की बी टीम ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की अकड़ 5 विकेट से हरा टीम इंडिया बनी वनडे की नंबर 1 टीम