Placeholder canvas

IND vs AUS: भारत की बी टीम ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की अकड़ 5 विकेट से हरा टीम इंडिया बनी वनडे की नंबर 1 टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच पंजाब के मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया. जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात्र 276 रनों पर समेत दिया. अंत में भारतीय बल्लेबाजों के शानदार बल्लेबाजी के बदौलत 8 गेंद पहले ही 5 विकेट से ये सीरीज जीत 1-0 से बढ़त बना ली है. इसी के साथ भारतीय टीम पाकिस्तान को पीछे छोड़ वनडे की नंबर 1 टीम बन गई है.

मोहम्मद शमी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने

पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सका. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ही एकलौते बल्लेबाज थे जो सिर्फ अर्द्धशतक लगा सके.

डेविड वार्नर के अलावा जोस इंग्लिस ने 45 और स्टीव स्मिथ ने 41 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज 40 रनों के आंकड़े को पार नहीं कर सका. ऑस्ट्रेलिया के 4 बल्लेबाज तो 10 के आंकड़े को भी नहीं छू सके. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 50 ओवर में सिर्फ 276 रन ही बना सके.

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया.

भारतीय बल्लेबाजों ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की अकड़

भारतीय गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने भी जमकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खबर ली. भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली. ऋतुराज गायकवाड़ ने 71 तो शुभमन गिल ने 74 रनों की शानदार पारी खेली.

इन दोनों बल्लेबाजों के बाद कप्तान केएल राहुल और 6वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने भी अर्द्धशतकीय पारी खेली और भारतीय टीम को 8 गेंद पहले ही 5 विकेट से जीत दिला दी.

ALSO READ: ‘वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचेगा पाकिस्तान…’ हरभजन सिंह ने बताया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों के नाम