डब्ल्यूटीसी (WTC) मैच हारने के बाद इंडियन क्रिकेट टीम की बहुत ही ज्यादा आलोचना  हो रही है। लोग कप्तान बदलने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू हो रही है। जिसमें 15 अगस्त को आखिरी मैच होगा। जिसके लिए कप्तान बदल सकता है और टीम इंडिया को नए कप्तान में मिल सकता है। वहीं रोहित शर्मा को कप्तानी के पद को छोड़ना पड़ सकता है।

खबरों की मानें तो टीम इंडिया की कप्तानी और रोहित शर्मा नहीं करेंगे बल्कि उन्हें अब रेस्ट दिया जाएगा। और उनकी जगह नए कप्तान को लाया जाएगा ।उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 और उसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुछ खास कमाल करते  नजर नहीआए। जिसकी वजह से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

अजिंक्य रहाणे को मिल सकता है मौका

खबरों की माने तो रोहित शर्मा की कप्तानी छीन कर अजिंक्य रहाणे( Ajinkya Rahane) को दिया जा सकता है। अभी तक इसका कोई पुख्ता जानकारी सामने निकलकर नहीं आई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहली पारी में 89 रनों की पारी खेलकर मैच जीतने की उम्मीद थी। लेकिन उम्मीद कायम नहीं रह सकी ।और टीम इंडिया की करारी हार मिली।

टीम इंडिया 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने जाने वाली है। ऐसे में दो टेस्ट 30 T20 मैच खेलने हैं। हालांकि अभी तक इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद सीरीज बहुत अहम माना जा रहा है। वहीं  वर्ल्ड कप भी इसा साल यानी 2023 में खेला जाएगा।

जबसे इंडियन टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(World Test Championship ) में हारी है तबसे टीम के कप्तान को बदलने की मांग उठ रही है। जिसके बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आजिंक्य रहाणे को टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-रविचंद्रन अश्विन ने संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, कहा मै तो उसी दिन संन्यास ले लेता, लेकिन मेरी पत्नी चाहती है कि…