2011 ODI WORLD CUP के इस चैम्पियन खिलाड़ी को मिलने वाली है मुख्य चयनकर्ता की कुर्सी! चयनकर्ता बनते रिंकू-यशस्वी का बानाएंगे करियर

बीसीसीआई इस समय विवादों के दौर से गुजर रही है. कुछ लोग इस पर पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं तो कुछ लोग इस पर जातिवाद का आरोप लगा रहे हैं. पिछले दिनों समाचार ऐजेंसी ‘जी न्यूज’ ने पूर्व भारतीय मुख्य सेलेक्टर चेतन शर्मा का एक स्टिंग ऑपरेशन किया था. इस स्टिंग में खुद चेतन शर्मा ने बीसीसीआई पर चल रहे आरोपों को माना और बताया कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के जगह रोहित शर्मा को प्राथमिकता दी थी.

चेतन शर्मा को देना पड़ा था इस्तीफा

चेतन शर्मा के इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद उनको चीफ सलेक्टर के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इस समय आलम यह है कि भारत के मुख्य चयनकर्ता का पद खाली है. शिव सुंदर दास को अंतरिम चीफ सलेक्टर बनाया गया है.

दरअसल बीसीसीआई भारत के अलग-अलग जोन से सेलेक्टर को नियुक्त करती है और उसमे ज्यादा काबिल चयनकर्ता को मुख्य चयनकर्ता बना दिया जाता है. फिलहाल शिव सुंदर दास सेंट्रल जोन से हैं, सुब्रतो बनर्जी ईस्ट जोन से हैं, सलिल अंकोला वेस्ट जोन से हैं और श्रीधरन शरथ साउथ जोन से हैं. नार्थ जोन से अभी कोई भी सलेक्ट इसमें शामिल नही है.

वीरेंद्र सहवाग हो सकते हैं अगले चीफ सलेक्टर

अगर नार्थ जोन से आने वाले खिलाडियों को देखे तो उसमें पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर, युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग आते हैं. काॅमेंट्री के दौरान बोलते हुए बहुत बार वीरेंद्र सहवाग ने मुख्य चयनकर्ता पद पर बैठने की इच्छा जताई थी. वह अक्सर कहते थे अगर मैं कभी मुख्य चयनकर्ता बना तो रिंकु सिंह और यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाडियों को टीम में शामिल करूंगा.

सहवाग के इन्हीं बयानों से यह उम्मीद लगाई जा रही है कि सहवाग चीफ सलेक्टर के पद पर बैठना चाह रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई सहवाग को इस काबिल समझती है या नही.

ALSO READ:जडेजा युग में पैदा होने की सजा भुगत रहा ये खिलाड़ी, कई बार टीम को जीत दिलाने के बावजूद नहीं मिल रहा मौका