Placeholder canvas
Close

Destination

BEN STOKES AND HARDIK PANDYA

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने खेल के दमपर विश्व क्रिकेट में एक शानदार पहचान स्थापित की है। उन्होंने साल 2022 में जबरदस्त वापसी करते हुए एक स्टार ऑलराउंडर का मुकाम हासिल किया है, लेकिन लगता है कि अब उनका करियर जल्द ही खत्म हो जाएगा।

दरअसल, टीम इंडिया में बहुत जल्द एक ऐसे युवा ऑलराउंडर की एंट्री होने जा रही है, जो किसी भी पल मैच का रुख अपनी तरफ पलटने में माहिर है।

इस ऑलराउंडर प्लेयर ने जीता दर्शकों का दिल

श्रीलंका में आयोजित एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप 2023 में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। भले ही भारत को फाइनल मैच में जीतने का मौका नहीं मिला लेकिन युवा खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह काबिल-ए-तारीफ है।

इस बीच टीम इंडिया के ऑलराउंडर निशांत सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने अपने उम्दा खेल से खूब सुर्खियां बटोरीं जिसकी वजह से अब उनकी सीनियर टीम में एंट्री की चर्चाएं शुरु हो गई हैं।

हार्दिक पंड्या पर मंडरा रहा खतरा

एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप 2023 में युवा ऑलराउंडर निशांत सिंधु ने अपनी घातक गेंदबाजी से अच्छे से अच्छे बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया।

सिंधू ने 5 पारियों में कुल 11 विकेट चटकाए और टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। यही वजह है कि उनकी तुलना अब टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से हो रही है।

खिलाड़ी का करियर

बात करें टीम इंडिया के लिए एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप 2023 में धमाल मचाने वाले निशांत सिंधु के घरेलू करियर की तो उन्होंने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 40.04 की औसत से 921 रन बनाए और 27 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा लिस्ट ए के 14 मुकाबलों में उन्होंने 22 के औसत से 110 रन और 9 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, 8 टी20 मैचों  में निशांत ने 90 रन और 5 विकेट चटकाए हैं।

ALSO READ: ‘ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड जैसी नही बन पायेगी टीम इंडिया, चैम्पियन नही छोटी-मोटी जीत में खुश रहती है’, कोच पर जमकर बरसे वेंकटेश प्रसाद