IND VS NZ

न्यूजीलैंड की टीम को 9 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. पहले न्यूजीलैंड पाकिस्तान का दौरा करेगी और वहाँ कराची में तीन वनडे मैच खेलगी. उसके बाद न्यूजीलैंड को भारत को दौरा भी करना होगा. दिलचस्प है यह कि यहाँ भी न्यूजीलैंड को भारत से 3 ही मैचों की एकदिवसीय खेलनी है.

यह मैच 18, 21 और 24 जनवरी को होने है. अब खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड का चैंपियन गेंदबाज दोनों ही सीरीज से बाहर हो गया है.

एडम मिल्ने हुए बाहर

न्यूजीलैंड की टीम को मात्र 16 दिनों में 6 वनडे मैच खेलने है. कम दिनों में ज्यादा मैचों को देखते हुए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने अपना नाम दोनों ही सीरीज से वापस ले लिया है. दरअसल इस वक्त एडम मिल्ने हैमस्ट्रिंग से जुझ रहे हैं. सेलेक्टर गेविन लार्सन ने कहा कि निर्णय आसान नहीं था.

लार्सन ने कहा,

‘एडम मिल्ने आगामी दौरों के लिए ODI गेंदबाजी भार की कमी के बारे में अपनी चिंताओं के बारे में हमारे सामने थे. हम उनकी ईमानदारी और टीम को निराश नहीं करने की उनकी वास्तविक इच्छा की सराहना करते हैं.’

ALSO READ: इरफान पठान ने भारतीय टीम को दी चेतावनी, कहा श्रीलंका के इस खिलाड़ी से बचकर रहें नहीं तो टीम इंडिया का हारना तय!

एडम मिल्ने के जगह टकर की वापसी

गेविन लार्सन ने आगे कहा कि,

‘बीच में गेंदबाजी करने के ब्लेयर के कौशल और पिच पर जोर से हिट करने की उनकी क्षमता ने उन्हें वही संभावना दी जो एडम ने हमें दी थी. तथ्य यह है कि वह पहले से ही पाकिस्तान में परिस्थितियों का अनुभव कर रहा है, यह एक अतिरिक्त बोनस है.’

एडम मिल्ने के जगह टीम में ब्लेयर टकर को मौका मिला है. ब्लेयर टकर ने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए 9 विकेट चटकाए है. प्लस प्वाइंट यह है कि ब्लेयर टकर के पास अच्छी-ख़ासी गई है, जिसका फायदा वह एशियाई पिचों पर उठा सकते हैं.

आप से बता दें कि इस साल अक्टूबर से भारत में एकदिवसीय विश्व कप शुरू होने वाला है. न्यूजीलैंड ने अभी तक एक भी बार विश्व कप नही जीता है, ऐसे में उनके लिये यह दोनों सीरीज विश्व कप की तैयारी के लिए बहुत अहम है.

ALSO READ: ICC वनडे विश्व कप 2023 के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम का नाम आया सामने, जानिए कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान

Published on January 2, 2023 9:09 pm