Placeholder canvas

वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से बाहर बैठेंगे विराट और रोहित, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ये होगी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होगा नया टेस्ट कप्तान

by Nihal Mishra
TEAM INDIA TEST WESTINDIES

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इस फाइनल के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है. यहां भारत तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. साथ ही यह पर दोनों टीमों के बीच दो मैचों का टेस्ट सीरीज भी खेला जाएगा. बताया जा रहा है कि इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ी पर भरोसा जताने वाली है.

यशस्वी, रिंकू करेंगे भारत के लिए डेब्यू

आलोचकों का एक तर्क सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. तर्क यह है कि यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह ने टी-20 फाॅर्मेट में अपनी काबिलियित दिखाई है, तो ऐसे में उनका सेलेक्शन टेस्ट फॉर्मेट में क्यों हो रहा है? लेकिन इस तर्क में कोई दम नही नजर आ रहा, क्योंकि आलोचकों ने यशस्वी और रिंकु के फर्स्ट क्लास नम्बर नही देखे हैं.

यशस्वी जायसवाल ने फर्स्ट क्लास में 80 की औसत से रन बनाए हैं, तो रिंकु सिंह ने 60 की औसत से रन बनाए हैं. यशस्वी और रिंकू सिंह के अलावा मुकेश कुमार को भी मौका मिलता दिख रहा है.

अजिंक्य रहाणे को कप्तानी और सरफराज को मौका

अजिंक्य रहाणे के रणजी सीजन और आईपीएल के प्रदर्शन पर उनको भारतीय टीम में सलेक्शन मिला है. अगर टीम में रोहित शर्मा नही रहेंगे तो रहाणे को कप्तान बनाया जाएगा.

वहीं रणजी ट्राॅफी में 100 से आधिक की औसत से रन बनाने वाले सरफराज ख़ान को भी टीम में डेब्यू करने का मौका मिलता है. कहा यह भी जा रहा है टेस्ट फॉर्मेट में अपने आप को प्रूफ करने के लिए सुर्यकुमार यादव के टीम में शामिल किया जा सकता है.

ऐसी होगा टीम इंडिया की स्क्वॉड

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन, रिंकू सिंह, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, सरफराज खान, केएस भरत, ईशान किशन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार

ALSO READ: ASIA CUP 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, बुमराह बाहर, रिंकू सिंह और आकाश मधवाल को बड़ा मौका, ये खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00