Placeholder canvas

VIDEO : “क्या ये नो बॉल थी?..” स्टंप माइक में कैद हुई नील वैगनर की गालियाँ और फ़्रस्ट्रेशन, देखें वीडियो

न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मैच माउंट मौंगनुई के बे ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. ये मैच अब काफ़ी रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 73 रनों की बढ़त हासिल कर चुकी थी.

इस मैच के दौरान गेंद और बल्ले के बीच तो कड़ी टक्कर देखने को मिली ही लेकिन अंपायरिंग ने भी क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

वैगनर ने अंपायर के लिए किया अपशब्दों का इस्तेमाल

Neil Wagner

दरअसल, पूरा वाक़या उस वक़्त का है जब कीवी टीम के तेज़ गेंदबाज़ नील वैगनर (Neil Wagner) ने बांग्लादेशी टीम के शीर्ष क्रम के 3 बल्लेबाज़ों को पैविलियन भेज कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था.

इसी दौरान उन्होंने चौथा विकेट भी लगभग अपने नाम कर ही लिया था लेकिन अंपायर ने उस गेंद को नो बॉल देकर माहौल में गर्मागर्मी पैदा कर दी थी. इसी बात पर कीवी तेज़ गेंदबाज़ वैगनर (Neil Wagner) भड़के हुए नज़र आए और अंपायर के साथ गहमागहमी का ये वीडिया इंटरनेट पर काफ़ी वायरल हो रहा है.

स्टंप माइक पर रिकॉर्ड हुई वैगनर की गालियाँ और फ़्रस्ट्रेशन

Neil Wagner NZ

नील वैगनर के सामने बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक़ बल्लेबाज़ी कर रहे थे. इसी दौरान वैगनर (Neil Wagner) की गेंद पर मोमिनुल हक़ टॉम ब्लंडल को कैच दे बैठे. सबसे पहले, मैदानी अंपायर ने तो बांग्लादेशी कप्तान को आउट दे दिया था.

लेकिन जब टीवी अंपायर वेन नाइट्स ने इस फ़ैसले में दखल दिया तो उन्होंने इस को नो बॉल करार दिया. इसके बाद अंपायर के फ़ैसले के बाद फ़्रस्ट्रेट नज़र आए वैगनर का गुस्सा स्टंप माइक पर रिकॉर्ड हो गया. अंपायर के इस फ़ैसले पर कीवी तेज़ गेंदबाज़ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “अगर मेरा पैर इस तरह है, तो वो ज़मीन को छू रहा है, ये नो-बॉल नहीं है.”

ALSO READ:IND vs SA: 3 खिलाड़ी जिन्हे नहीं मिलना चाहिए था साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में मौका, चयनकर्ताओं ने की जल्दबाजी

इसके अलावा स्पार्क स्पोर्ट चैनल की कवरेज के दौरान वैगनर (Neil Wagner) की ओर से इस्तेमाल किए गए अपशब्दों का भी सीधा प्रसारण हो रहा था जो स्टंप माइक पर रिकॉर्ड हो गए थे.

यहाँ देखें नील वैगनर का वो वीडियो :