Placeholder canvas

IND vs SA: पहली पारी में Mayank Agarwal हुए फेल, अगले मैच से कटेगा पत्ता, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

by Jayesh Tandan
Mayank Agarwal

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला वांडरर्स के मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम नए साल में नए कप्तान केएल राहुल की अगुवाई में उतरी और पहली पारी में 202 रन बना सकी। जवाब में साउथ अफ्रीका ने स्टंप्स तक एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं। डीन एल्गर 11 और पीटरसन 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरे दिन का जब खेल शुरू होगा तो भारतीय गेंदबाजों की कोशिश साउथ अफ्रीका को जल्द से जल्द समेटने की होगी। भारत के पास अभी भी 167 रनों की बढ़त है।

भारत को पहले टेस्ट मैच में जीत दिलाने में सलामी जोड़ी की काफी अहम भूमिका रही थी। ऐसा ही कुछ दूसरे टेस्ट मैच के लिए उम्मीद की जा रही थी, कि Mayank Agarwal और KL Rahul भारत को पहली पारी में अच्छी शुरुआत देंगे और एक मजबूत स्थिति में पहुंचा देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नियमित कप्तान केएल राहुल ने अर्ध शतक जड़ के अपना काम अच्छे से किया लेकिन Mayank Agarwal नाकामयाब रहे। 

Mayank Agarwal हुए फेल, कटेगा टीम से पत्ता

mayank-agarwal

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मयंक अग्रवाल के रूप में भारत को पहला झटका लगा था। 37 गेंद में 26 रन बनाकर खेल रहे मयंक ड्रिंक्स ब्रेक के ठीक बाद मार्को जेनसन का शिकार हुए जहा उन्हें विकेटकीपर ने कैच किया था। अब ऐसे में हो सकता है कि मयंक की जगह Priyank Panchal को अगले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

ALSO READ: IND vs SA: 3 खिलाड़ी जिन्हे नहीं मिलना चाहिए था साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में मौका, चयनकर्ताओं ने की जल्दबाजी

Priyank Panchal ले सकते हैं अगले मैच में जगह

प्रियांक पंचाल

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा रिप्लेसमेंट के तौर पर भारत ‘ए’ टीम के कप्तान Priyank Panchal को टीम में जगह दी थी। पांचाल घरेलू क्रिकेट में जाना पहचाना नाम हैं, जहां उन्होंने 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 24 शतक सहित 7011 रन बनाए हैं। इसमें 24 शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। वह पार्थिव पटेल की अगुवाई में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली गुजरात टीम के सदस्य रहे हैं।

ALSO READ: VIDEO : “क्या ये नो बॉल थी?..” स्टंप माइक में कैद हुई नील वैगनर की गालियाँ और फ़्रस्ट्रेशन, देखें वीडियो

रोहित के चोटिल होने पर उनकी जगह लेने के लिए वैसे तो कई बड़े नाम मौजूद थे, लेकिन अहमदाबाद में जन्मे पांचाल को चुने जाने की वजह उनकी मौजूदा शानदार फॉर्म है। हाल ही में भारत ‘ए’ और दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के बीच तीन अनऑफिशियल टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई, जो कि ड्रॉ रही थी। इसमें पांचाल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्होंने इस सीरीज के पहले मैच में तेज और उछाल भरी पिचों पर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का डटकर सामना करते हुए 96 रनों की आकर्षक पारी खेली थी।

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00