शुभमन गिल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज के होने पर खतरा मंडरा रहा था। साउथ अफ्रीका में वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण ये दौरा रद्द हो सकता है ये कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन भारतीय टीम 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेगी अब ये फाइनल हो चुका है. लेकिन इसके पहले ही दो भारतीय खिलाड़ियों को चोट लगने की खबर आई है।

शुभमन गिल हुए चोटिल, नही आए दूसरी पारी में बैटिंग के लिए

शुभमन गिल

भारत की दूसरी पारी में गिल ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरने को लेकर बीसीसीआई में ट्वीट कर जानकारी दी कि ” शुभमन गिल को कोहनी में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लग गई थी। जिससे वह पूरी तरह उभर नही पाए है। एहतियातन के लिए वह मैदान पर नहीं उतरे हैं।” दरअसल गिल फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। भारतीय टीम की पहली पारी में फील्डिंग के दौरान 19वे ओवर में जब जयंत यादव की गेंदबाजी कर रहे थे तब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम ब्लंडल ने स्क्वायर लेग की तरफ गेंद मारी। लेकिन वह गेंद शुभमन की कोहनी पर जा लगी। जिसके कारण वह फील्ड पर दर्द में नजर आए। उनके दर्द के निजात के लिए टीम के फिजियो मैदान पर आए उन्होंने खिलाड़ी को फर्स्ट एड दिया लेकिन अंत में वो मैदान से बाहर चल गए।

ALSO READ:  सारा तेंदुलकर ने शेयर किया ‘डेट नाईट’ की तस्वीरें, पिता सचिन तेंदुलकर शुभमन गिल को लेकर कही ये बातें

मयंक अग्रवाल भी हो गए है चोटिल

मयंक अग्रवाल

मुंबई टेस्ट में जब एजाज पटेल टीम के लिए खौफ बन गए थे तब मयंक अग्रवाल ने 150 रन बनाए थे। जिसमे उन्होंने 48 की औसत से रन बनाए और 17 चौके और 4 लंबे लंबे छक्के भी लगाए थे। विराट कोहली और पुजारा के शून्य पर आउट हो जाने के बाद मयंक ने पारी को संभाला था। भारतीय टीम की दूसरी पारी में भी उनसे इसी ही उम्मीद की जा रही थी। लेकिन बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी जा कि मयंक अग्रवाल के हाथ में चोट लगने के कारण एहतियात के तौर पर उन्हें रेस्ट दिया गया है।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुनौती कई खिलाड़ी है चोटिल

भारतीय टीम के कई खिलाड़ी मुंबई टेस्ट से पहले चोटिल हो चुके हैं। उनमें अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा और इशांत शर्मा का नाम शामिल है। अब शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल का चोटिल होना टीम के लिए अच्छी बात नहीं हैं। इन दोनो खिलाड़ियों के साथ रविंद्र जडेजा अच्छी लय में है इसलिए अगर ये खिलाड़ी गंभीर चोट के शिकार है तो टीम के लिए ये चिंता का विषय है।

ALSO READ : मुंबई टेस्ट में पहली पारी में शतक लगाने के बाद मयंक अग्रवाल ने बताया, लिटिल मास्टर के इस सलाह से जड़ा सेंचुरी