Placeholder canvas

‘हाथ मिलाते वक्त विराट ने…; महीनों बाद नवीन उल हक ने किया लड़ाई का सबसे बड़ा खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें (IPL 2023) सीजन में सीएसके (CSK) के चैंपियन बनने के अलावा एक और घटना है, जिसने काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं। 1 मई को खेले गए लखनऊ और आरसीबी (LSG vs RCB) के बीच मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) और नवीन उल हक (naveen-ul-haq) के बीच मैदान में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली थी। वहीं आईपीएल खत्म होने के बाद नवीन ने इस पूरी घटना पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है और इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है।

नवीन उल हक ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन ने लड़ाई पर अपना एक बड़ा बयान दिया है नवीन ने कहा है कि

“लड़ाई की शुरुआत मैंने नहीं की थी बल्कि विराट ने ही मैच खत्म होने के बाद जब हम हाथ मिला रहे थे तो विराट ने लड़ाई की शुरुआत की।”

नवीन उल हक ने बीबीसी के साथ बातचीत की और कहा कि

“उन्हें मैच के दौरान और उसके बाद यह सब चीजें नहीं करनी चाहिए थी । जुर्माने को देखकर भी यह समझा जा सकता है कि वह किसने शुरू किया होगा।”

इस विवाद के खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने विराट की 100 % और नवीन की 50 % फीस काटने का जुर्माना लगाया था।

मैं मैदान पर किसी को नही करता स्लेज: नवीन उल हक

नवीन उल हक यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने बयान में यह भी बताया कि

“वह आमतौर पर कभी भी मैदान पर स्लेज नहीं करते हैं।”

उन्होंने कहा कि

“मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं की पहली बात तो मैं यह सब नहीं करता हूं अगर मैं करता भी हूं तो मैं बल्लेबाजों से तभी कहूंगा। जब मैं गेंदबाजी कर रहा हूं. क्योंकि मैं गेंदबाज हूं और उस मैच में मैंने ऐसा कुछ भी एक शब्द भी नहीं बोला था।”

ALSO READ: राहुल द्रविड़ के सौतेले व्यवहार से टूट गया ये खिलाड़ी, क्रिकेट के हर फ़ॉर्मेट से करेगा संन्यास का ऐलान! 1 मौके का हकदार था यह खिलाड़ी