shikhar dhawan team india career

आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद भी ऋद्धिमान साहा को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह नही मिला था. इस वजह से ऐसी अफवाह उड़ रही है कि साहा जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं. कारण की साहा ने हाल में होने वाले दिलीप ट्राॅफी से अपना नाम वापस ले लिया है.

ऋद्धिमान साहा के साथ हुई राजनीति, द्रविड़ ने दी संन्यास का सलाह

साहा विश्व के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. साहा ने कुछ मैच जिताऊ पारियां भी खेली हैं. लेकिन साहा के साथ बीसीसीआई ने कही न कही धोका किया है. जहां एक तरफ सौरव गांगुली साहा को यह आश्वासन देते रहे कि वह टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज हैं वही राहुल द्रविड़ ने उन्हें संन्यास लेने की सलाह दे दी थी.

कैसा रहा है साहा का करियर

ऋद्धिमान साहा ने अब तक भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 29 की औसत से 1353 रन बनाया है. साहा ने इस दौरान 3 शतक और 6 अर्धशतक बनाया है. वही एकदिवसीय क्रिकेट में साहा ने 9 मैच खेला था जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 41 रन निकलते थे.

साहा ने दिलीप ट्राॅफी से नाम वापस लिया

ऋद्धिमान साहा ने दिलीप ट्राॅफी से अपना वापस लिया है. जहां तक मीडिया रिपोर्ट्स की बात करे तो यह खबर यही निकल कर आ रही है कि साहा चूंकि अब क्रिकेट के सभी फाॅर्मेट से संन्यास लेने वाले हैं तो उन्होंने दिलीप ट्राॅफी से अपना नाम वापस लिया है. क्योंकि दिलीप ट्राॅफी एक अहम टूर्नामेंट होता है जहां से भारतीय टीम में पहुंचने का रास्ता तय होता है. साहा के टीम में खिलाड़ी भी महत्वपूर्ण थे जो नेशनल टीम में खेलने वाले हैं.

साहा के टीम में यह खिलाड़ी

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), शांतनु मिश्रा, सुदीप घरामी, रेयान पराग, ए मजूमदार, बिपिन सौरभ, ए पोरेल (विकेटकीपर), के कुशाग्र (विकेटकीपर), एस नदीम (उपकप्तान), शाहबाज़ अहमद, मुकेश कुमार, आकाश दीप, अनुकुल रॉय, एम मुरा सिंह, इशान पोरेल

ALSO READ:आखिर Team India को आ गई इस खिलाड़ी की याद, WTC Final में मिली हार के बाद अब 1774 दिन बाद होगी वापसी!

Published on June 16, 2023 8:55 am