Placeholder canvas

इस खिलाड़ी को Team India में मौका ना देकर सेलेक्टर्स कर रहे ‘नाइंसाफी’! बुमराह से भी घातक करता है गेंदबाजी

यह सबको मालूम है कि बरसो से Team India अपनी बल्लेबाजी के लिए दुनिया भर में मशहूर है लेकिन कुछ सालों से समय बदल गया है और अब सिर्फ बल्लेबाजी ही नही बाकी भारतीय टीम गेंदबाजी में भी देश और विदेशी पिचों पर घटक है। भारत के पास एक से एक खतरनाक गेंदबाज हैं, जिनकी दुनिया भर में तारीफ होती है। भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में दुनिया भर के बल्लेबाजों को मुश्किल होती है। यही वजह है कि अब भारतीय टीम विदेशों में भी जीत हासिल करने लगी है। लेकिन एक ऐसा गेंदबाज भी है, जिसको भारतीय चयनकर्ता लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं।

यह गेंदबाज है घातक, फिर भी नही मिल रहा Team India में मौका

navdeep-saini

Navdeep Saini भारत के उभरते हुए सितारे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस गेंदबाज ने अपनी धमाकेदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था। हाल ही में साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज के लिए पेस बैटरी में नवदीप को जगह मिली है। Navdeep Saini ने भारत के लिए अब तक 8 वनडे मैच खेले हैं और उसमे 6 विकेट हासिल किए हैं। इस गेंदबाज ने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट खेले हैं और 4 विकेट लिए हैं। वही 11 टी20 मैचों में उन्होंने 13 विकेट हासिल किए हैं। 

ALSO READ:IND vs SA: कोहली के गेंदबाज को मिली वार्निंग तो भड़क गए कप्तान, अंपायर को बीच मैच में ही सिखाया नियम

बन सकते हैं भारत का भविष्य 

saini

टेस्ट क्रिकेट के अलावा वनडे और टी20 में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी पेस अटैक की अगुवाई करते हैं। वही आने वाले समय में Navdeep Saini इन दिग्गजों के साथ मिल कर भारतीय गेंदबाजी की क्षमता और ताकत को और बड़ा सकते हैं और भारत को अपने और बाहर के देशों में भी सबसे खतरनाक बॉलिंग अटैक बनाने में मदद कर सकते हैं। 

ALSO READ: IPL 2022 की मेगा ऑक्शन से पहले हटा ये शानदार ऑलरांउडर, नीलामी में करोड़ो देने के लिए लड़ सकती थीं टीमें

वही, IPL 2021 में सैनी आरसीबी का हिस्सा थे लेकिन उन्हें रिटेन नही किया गया था। अब अगले सीजन में मेगा ऑक्शन के दौरान काफी आईपीएल टीमों की नजरें उन पर होगी, और इस तेज़ और घटक गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल करने के लिए उनकी बोली लगाती दिखेगी।