shikhar dhawan

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज टीम इंडिया की मेजबानी में हो चुका है। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टूर्नामेंट का 5वां लीग मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों पर हावी दिखे हैं। उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में टीम इंडिया कामयाब होगी और वनडे विश्व कप 2023 के तहत अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करेगी।

इस खिलाड़ी ने भेजा हेड कोच को संदेश

इस बीच एक खिलाड़ी ने अपनी टीम के हेड कोच को संदेश भेजा है कि वह टीम की मदद करने के लिए उपलब्ध हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथन लॉयन हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को मेसेज किया है कि जरुरत पड़ने पर वह बतौर स्पिनर टीम की मदद कर सकते हैं।

टीम को खल रही एश्टन एगर की कमी

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। स्टार स्पिनर एश्टन एगर पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से शुरुआती मैचों में उन्हें आराम दिया गया है।

वहीं, आस्ट्रेलिया के पास एडम जाम्पा के रूप में एक ही विशेषज्ञ स्पिनर है जबकि ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल दूसरे ऑप्शन के रुप में उपलब्ध हैं। ऐसे में नाथन लॉयन ने आगे बढ़कर गेंदबाजी की इच्छा जताई है।

उन्होंने हेड कोच को मेसेज किया है कि,

“जब मैंने देखा कि एश्टन एगर टीम से बाहर हैं तो मैने एंड्रयू मैकडोनाल्ड को संदेश भेजा कि मैं पूरे 10 ओवर गेंदबाजी कर पा रहा हूं। अगर जरूरत होती है तो मैं विश्व कप में अपनी सेवाएं दे सकता हूं। अगर जरूरत पड़ी तो मुझे भारत जाने में कोई दिक्कत नहीं है। उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया की यह टीम अच्छा प्रदर्शन करे और अपना लक्ष्य हासिल करें।”

वनडे विश्व कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क।

ALSO READ:IND vs AUS: भारत के खिलाफ 199 रनों पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम, भारतीय स्पिनर्स ने लूटी महफिल

Published on October 8, 2023 8:30 pm