Placeholder canvas

IND vs AUS: भारत के खिलाफ 199 रनों पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम, भारतीय स्पिनर्स ने लूटी महफिल

वनडे विश्व कप 2023 का 5वां लीग मैच आज भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 200 रनों का लक्ष्य दिया है। उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज इस लक्ष्य का आसानी से पीछा करने में कामयाब होंगे।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हावी हुए भारतीय गेंदबाज

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने घातक प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण कंगारुओं पर पूरी तरह से हावी दिखा। स्पिन डिपार्टमेंट की अगुवाई कर रहे रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 3 विकेट चटकाए।

वहीं, कुलदीप यादव(2), रविचंद्रन अश्विन(1), हार्दिक पांड्या(1), मोहम्मद सिराज (1) और जसप्रीत बुमराह(2) ने भी ताबड़तोड़ विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी।

वॉर्नर-स्मिथ के अलावा विकेट पर संघर्ष करते दिखे कंगारु बल्लेबाज

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका मिशेल मार्श के रुप में लगा। बुमराह ने उन्हें तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर विराट कोहली के हाथो कैच आउट कराया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालने उतरे स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी निभाई।

इस दौरान वॉर्नर ने 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाए जबकि स्टीव स्मिथ ने 5 चौकों की सहायता से 46 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाज अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए।

इस मुकाबले में मार्नस लाबुशेन ने 27, ग्लेन मैक्सवेल ने 15, एलेक्स कैरे ने 0, कैमरुन ग्रीन ने 8, पैट कमिंस ने 15, मिचेल स्टार्क ने 28 , एडम जम्पा ने 6, जोश हेजलवुड ने 1 (नाबाद) रन बनाए। कंगारु टीम 49.3 ओवर में 199 रनों पर ऑलआउट हो गई।

IND vs AUS मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा।

ALSO READ: विराट कोहली, शुभमन गिल और बुमराह नहीं इस खिलाड़ी को सबसे खतरनाक बल्लेबाज मानते हैं माइकल क्लार्क