Placeholder canvas

विराट कोहली, शुभमन गिल और बुमराह नहीं इस खिलाड़ी को सबसे खतरनाक बल्लेबाज मानते हैं माइकल क्लार्क

वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले टीम इंडिया की मेजबानी में खेले जा रहे हैं। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टूर्नामेंट का 5वां लीग मैच खेला जा रहा है। चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं। हिटमैन पहली बार विश्व कप में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। उम्मीद है कि उनकी अगुवाई भारत विश्व विजेता बनने में कामयाब होगा और 10 साल से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगा।

रोहित की तारीफ में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पढ़े कसीदे

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि वनडे विश्व कप 2023 में हिटमैन सबसे खतरनाक खिलाड़ी साबित होंगे।

क्लार्क ने कहा कि,

“यह (दबाव होगा) होगा, लेकिन मुझे लगता है कि उनकी (रोहित शर्मा) कप्तानी बहुत अच्छी है। मैं यह लंबे समय से कह रहा हूं। मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छे रणनीतिज्ञ हैं। मुझे लगता है कि वह खेल को बहुत अच्छे से पढ़ता हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि,

”भारत में एक दिवसीय क्रिकेट में हर कोई सलामी बल्लेबाजी करना चाहता है। रोहित शर्मा के बारे में बात यह है कि अगर कोई स्विंग है तो वह उसे रोकने में काफी अच्छे हैं। खेल में ऐसे बहुत से खिलाड़ी नहीं हैं जिनके पास बेहतर पावर प्ले है, जो रोहित शर्मा की तुलना में अधिक चौके लगाते हैं।”

क्लार्क ने की विराट कोहली की सराहना

इस दौरान माइकल क्लार्क ने टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की भी तारीफ की। उन्होंने बताया कि किंग कोहली भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ मिलकर दोहरा शतक ठोक सकते हैं।

क्लार्क ने कहा कि,

“तो विराट कोहली जितने अच्छे हैं, रोहित शर्मा विश्व कप में सबसे खतरनाक खिलाड़ी हो सकते हैं। मैं बस यही सोचता हूं कि वह उन परिस्थितियों में उतना अच्छे है। रोहित के साथ वह दोहरा शतक बना सकते हैं। जैसा कि हमने पिछली रात मिशेल मार्श के साथ देखा था, उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और 90 रन बनाए। रोहित शर्मा 150, 180, 200 रन बना सकते हैं। वह इतने अच्छे हैं।”

ALSO READ: IND vs AUS: शुभमन गिल की हेल्थ पर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा अपडेट, बताया कब तक करेंगे मैदान पर वापसी!