Placeholder canvas

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को हराने में नहीं छोड़ी थी कोई कसर, वो तो आकाश मधवाल ने बचा ली नीता अंबानी की टीम, दिला दी क्वालिफायर का टिकट

आज एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के आमने-सामने थी. इस मैच में रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने स्कोरबोर्ड पर 182 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स सिर्फ 101 रन बना सकी और मैच 81 रन से हार गई.

ग्रीन और सूर्या चले, मुंबई ने बनाए 182 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस का शुरुआत बहुत बेहतर नही रहा. कप्तान रोहित शर्मा 11 तो इशान किशन 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद सुर्यकुमार यादव और कैमरून ग्रीन के बीच अच्छी साझेदारी हुई.

एक तरफ ग्रीन ने 23 गेंद में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए और वहीं सूर्यकुमार यादव ने 20 गेंदो में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रन बनाए. अंतिम में तिलक वर्मा ने 26 तो नेहल वढ़ेरा ने 23 रन बनाए जिससे मुंबई इंडियंस स्कोरबोर्ड पर 182 रन लगा सकी.

नवीन-उल-हक का कमाल

लखनऊ सुपरजायंट्स के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज नवीन-उल-हक रहे. नवीन ने चार ओवर में 38 रन देकर चार सफलताएं प्राप्त की. इसके अलावा तीन विकेट यश ठाकुर और एक विकेट मोहसिन खान ने लिया, जिससे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज 200 पार नही कर सके.

लखनऊ सुपरजायंट्स 81 रनों से हारी

183 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ सिर्फ 3 और काइल मेयर्स 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान क्रुणाल पंड्या भी सिर्फ 8 रन बनाकर पीयूष चावला के शिकार बन गए.

लखनऊ के तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने जरूर एक अच्छी पारी खेली, लेकिन दुर्भाग्य से वह रन आउट हो गए. मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदो में 5 चौके और एक छ्क्के की मदद से 40 रन बनाए.

स्टोइनिस के अलावा लखनऊ सुपरजायंट्स का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नही छु सका और लखनऊ यह मैच 81 रन से हार गई. मुंबई इंडियंस का तरफ से आकाश मधवाल ने पांच विकेट लिया.

रोहित शर्मा रहे फिर फ्लाॅफ, मुंबई इंडियंस हो सकती थी बाहर

रोहित शर्मा इस आईपीएल बहुत ही फ्लाॅफ साबित हुए हैं. एलिमिनेटर जैसे करो या मरो वाले मैच में रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट को अपने कप्तान से बहुत उम्मीदें थी. लेकिन आज भी कप्तान कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

एक तरफ तो रोहित अपना विकेट तो फेंकते ही है साथ ही गेंद डॉट करके युवा बल्लेबाज इशान किशन पर दबाव डालते हैं. पहले ओवर में इशान किशन ने पहले ही गेंद पर चौका लगाया था, लेकिन जब बाद रोहित शर्मा को आई तो वह लगातार तीन गेंद झेल गए जिससे मुंबई इंडियंस बेहतर शुरूआत नही कर सकी.

ALSO READ: IPL 2023: विजय शंकर को माकडिंग करना चाहते थे दीपक चाहर, MS Dhoni के रिएक्शन देख हिल गया पूरा स्टेडियम