Placeholder canvas

दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में शामिल मुकेश अंबानी के पास न है क्रेडिट कार्ड न ही रखते कैश, खुद बिजनेसमैन ने बताई वजह

बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को कौन नहीं जानता है। एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति हैं। वो सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं। हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट (Hurun Global Rich List) के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन दुनिया के 10 अरबपतियों में शामिल हैं।

मुकेश अंबानी ने खुद कबूला नहीं रखते जेब में 1 भी रूपये और कार्ड

रिपोर्ट में बताया गया है कि आर आई एल यानी कि रिलायंस इंडस्ट्रीज में 20% की गिरावट के बावजूद अभी भी 82 अरब डालर की संपत्ति है। वहीं मुकेश अंबानी को इस साल लगातार तीसरी बार सबसे धनी एशियाई का खिताब मिला है। जिसकी वजह से वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं।

बता दें कि मुकेश अंबानी का इन दिनों पुराना वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक इंटरव्यू का है। इस इंटरव्यू के दौरान जब मुकेश अंबानी से पूछा गया कि आपके लिए पैसा मायने रखता है तब जो उन्होंने कहा उसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

इस सवाल का मुकेश अंबानी ने जवाब दिया। जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। उन्होंने कहा कि

“बचपन से लेकर अभी तक मैने अपने पास कभी भी कैस नहीं रख है और ना ही मेरे पास कोई क्रेडिट कार्ड है। अगर मुझे कुछ लेना हो तो उसके बिल का पेमेंट मैं करता हूँ।  पैसा मैरे लिए सिर्फ एक रिसोर्स है।”

अंबानी के पास नहीं है कोई क्रेडिट कार्ड

मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं और उनके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है। वह कभी अपने पास कैश नहीं रखते हैं। और हमेशा मुस्कुराते रहते हैं मुकेश अंबानी इस बात को सुनकर हर कोई हैरान रह गया। किसी को यकीन नहीं हुआ कि मुकेश अंबानी के पास क्रेडिट कार्ड नहीं है उन्होंने कहा कि मैं अपने दोस्तों से पे करवाता हूं।

इस वीडियो को देखकर एक यूजर ने मुकेश अंबानी का मजाकिया अंदाज में लिखा- आप इतने अमीर हैं कि आपके पास ऐसा इंसान है जो वॉलेट मैन का काम करते हैं।

एक यूजर ने लिखा कि बस मुझे इतना ही अमीर बनना है। वीडियो काफी पुराना है, लेकिन अब यह इंस्टाग्राम पर एक स्टॉक एजुकेशन आपके प्रोफाइल पर कुछ दिन पहले शेयर किया गया है। जो देखते ही देखते 3 मिलियन के  करीब पहुंच चुका है और लोग इस वीडियो को बहुत पसंद कर रहे हैं।

ALSO READ:Ambani Family Education Details: नीता से लेकर छोटी बहू राधिका तक, जानें- कितनी पढ़ी लिखी हैं अंबानी परिवार की खूबसूरत महिलाएं