Placeholder canvas

IPL 2022: अपने जिगरी यार को भी नहीं बचा पाए धोनी, CSK ने सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन!

by POONAM NISHAD
csk in ipl final

आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए सभी टीमों को 30 नवंबर तक अपनी रिटेन लिस्ट सौंपने की जिम्मेदारी दी गई है। रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की लिस्ट तैयार भी हो चुकी है। इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर की माने तो 30 नवंबर से पहले तक सभी टीमें लिस्ट सौप देंगी। उसी के साथ आईपीएल में अपने खेल के साथ-साथ खिलाड़ियों के आपसी रिश्तों को निभाने वाली टीमों में से एक धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से उनका पसंदीदा खिलाड़ी ऑक्शन में भेजा जाएगा। जानिए कौन हैं वो बड़ा खिलाड़ी जिसके नाम है, बहुत बड़े-बड़े रिकॉर्ड, फिर भी ऑक्शन में उतारा जाएगा…

चिन्ना थाला होंगे सीएसके से बाहर

MS DHONI AND SURESH RAINA

MS DHONI AND SURESH RAINA

चेन्नई सुपरकिंग्स के सबसे खास खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना को चेन्नई की टीम बाहर का रास्ता दिखा सकती है। सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई की टीम के साथ जुड़ने के बाद नियमित उपस्तिथि के साथ लगातार सीएसके का हिस्सा रहे है। सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है। क्योंकि आईपीएल में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है।

रैना ने अब तक आईपीएल में कुल 205 मैचों में भाग लिया हैं। 32.51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट के साथ मिस्टर आईपीएल ने 5528 रन अपने खाते में जोड़े हैं। आईपीएल के टूर्नामेंट में विराट कोहली के बाद सुरेश रैना सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। आईपीएल 2021 में रैना ने 12 मुकाबलों में 177 की एवरेज से 160 रन बनाए हैं। इसमें रैना के बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला है।

धोनी नहीं बचा पायेंगे अपने जिगरी दोस्त को

MS DHONI CSK

MS DHONI CSK

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ सुरेश रैना के रिश्ते बहुत करीबी माने जाते है। टेस्ट में सन्यास के वक्त धोनी ने रैना के सात सफेद कपड़ों में सेल्फी की थी जिसके बाद रैना अगले मैच में धोनी की जर्सी के साथ मैदान पर आए थे। दोनो खिलाड़ियों ने अपने इंटरनेशनल करियर के समापन की घोषणा भी एक साथ 15 अगस्त को की थी। इसी के चलते सीएसके के लिए सुरेश रैना को रिटेन न करने की खबर चौकाने वाली है, लेकिन सुरेश रैना की खराब फॉर्म के चलते उन्हें ऑक्शन में उतारा जा सकता है।

ALSO READ: IPL 2022: REPORTS: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों को कर रही रिटेन, बाकी को रिलीज करने का फैसला

सीएसके इन खिलाड़ियों को नहीं करेगी रिटेन

चेन्नई सुपर किंग्स

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ सीएसके की टीम सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़, सर जडेजा और सैम करन को रिटेन करेगी। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट्स में ऐसा जिक्र किया गया है। सीएसके के कई सीनियर खिलाड़ी इमरान ताहिर, डुप्लेसिस और ब्रावो जैसे कई खिलाड़ियों को ऑक्शन में भेजेगी। इसी के साथ सबसे चर्चित नाम सुरेश रैना का है।

सुरेश रैना अगर आईपीएल में किसी अन्य टीम का हिस्सा होते हैं, तब सीएसके के फैंस के लिए चिन्ना थाला का किसी और टीम में खेलना, ये हैरानी वाली बात होगी।

ALSO READ: IPL 2022: इन 4 खिलाड़ियों को कोलकाता नाईट राइडर्स करेगी रिटेन, इस खिलाड़ी के लिए किसी भी हद तक जाएगी फ्रेंचाइजी

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00