Placeholder canvas

DHONI के बेहद करीबी थे ये 3 खिलाड़ी, विराट कोहली ने अपने कप्तानी में बर्बाद कर दिया करियर, एक को लेना पड़ा संन्यास

इंडियन टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में दो वर्ल्ड कप जीताए हैं। वहीं उन्होंने साल 2015 में अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और अपनी क कप्तानी को विराट कोहली के हाथों में दे दिया। हालांकि उन्होंने 2017 में अपनी कप्तानी को छोड़ दिया। उसके बाद विराट कोहली ने टीम इंडिया कमान संभाली। उन्होंने धोनी के 3 सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया और वह टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

सुरेश रैना धोनी हैं सबसे चहेते खिलाड़ी

बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी के सबसे चहेते खिलाड़ी सुरेश रैना हैं। वह आईपीएल में भी कई सालों से साथ खेल रहे हैं। 2014-15 में सुरेश रैना को ऑस्ट्रेलिया दौरे की और टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया। उसके बाद उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला। फिर साल 2017 में उन्हें तीन वनडे खेलने का मौका मिला। 2018 में इंग्लैंड के दौरे के बाद उन्हें पूरी तरह से इंडियन टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। और आखिरकार उन्होंने साल 2020 में सन्यास ले लिया।

रविचंद्रन अश्विन

महेंद्र सिंह धोनी के फेवरेट प्लेयर्स में से एक नाम रविचंद्रन अश्विन का भी है। वह भी इंडियन टीम के लिए खेलते हैं। हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वह नहीं खेल सके थे। जिसकी वजह से काफी बवाल हुआ था। तब कप्तान रोहित शर्मा थे। विराट कोहली जब कप्तान बने तो उन्होंने लेग स्पिनर को टीम में मौका देना शुरू कर दिया।

उसके बाद 4 साल के बाद टीम में अश्विन को जगह मिली। 2021 का T20 वर्ल्ड कप हुआ जिसमें उन्होंने अपने खेल का परचम लहराया था। विराट कोहली की कप्तानी में अश्विन इंग्लैंड खिलाफ चार टेस्ट मैच में एक भी नहीं खेल सके। और साल 2018 में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के लिए नहीं खेल सके। उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

अजिंक्य रहाणे

इस लिस्ट में तीसरा नाम अजिंक्य रहाणे का है। वह धोनी के फेवरेट प्लेयर हैं। साल 2018 में विराट की कप्तानी में खेलते हुए साउथ अफ्रीका के लिए वह कप्तान थे। लेकिन दोनों मैच में हो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे उन्होंने अपना आखिरी वनडे भी खेला था।

ये भी पढ़ें-अपने डेब्यू के कुछ सालों में ही गुमनाम हो गए ये 5 भारतीय खिलाड़ी, अब तो नाम भी भूल गये होंगे आप