Placeholder canvas

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होते ही टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में हुए बड़े बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह

by POONAM NISHAD
जसप्रीत बुमराह के चोटिल होते ही टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में हुए बड़े बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह

Mohammed Siraj And Umran Malik will join team india : भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका की टीम के साथ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त है। टी20 खिलाड़ियों को आगामी वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। लेकिन इसी बीच जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) के इंजर्ड हो जाने के कारण आगामी आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 के लिए टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई।

अभी विश्व कप के लिए भले ही बीसीसीआई की जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई अधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट ये दावा कर चुकी हैं कि खिलाड़ी आगामी विश्व कप का हिस्सा नही होगा। अब टीम में एक और बड़ा फेरबदल हुआ है।

उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज भी जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

भारतीय क्रिकेट टीम के नेट बॉलर और बैकअप खिलाड़ी के तौर पर मोहम्मद सिराज और उमरान मालिक टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। दोनों खिलाड़ी स्टैंड बाई में भी शामिल नहीं हैं। जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो चुके हैं, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मैच के लिए मोहम्मद सिराज को टीम से जोड़ा गया है।

ALSO READ: 9 मैचों में चटकाए 14 विकेट, 5.96 का इकोनॉमी से गेंदबाजी करने वाला ये गेंदबाज टी20 विश्व कप में बनेगा जसप्रीत बुमराह का विकल्प

जय शाह ने दी अपडेट

स्पोर्ट्स चैनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये खबर समाने आई है कि जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया का हिस्सा आईसीसी टी20 विश्व कप में नही होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने अपनी इसकी पुष्टि नहीं की है। लेकिन बुमराह के दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर होने के बाद ये लगातार चर्चा में है।

साथ ही जल्द ही बीसीसीआई की तरफ से भी अधिकारिक घोषणा हो सकती है। बीते शुक्रवार की सुबह बीसीसीआई की ओर से कहा गया कि मोहम्मद सिराज, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा होंगे।

तो वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जसप्रीत बुमराह पर अपडेट देते हुए कहा कि

“बैक इंजरी से जूझ रहे बुमराह की जगह बचे दो मुकाबलों में सिराज खेंलेगे। फिलहाल जसप्रीत बुमराह मेडिकल टीम की देखरेख में इंजरी से उबरने में लगे हैं”।

बता दें, अभी बुमराह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में है उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही अधिकारिक पुष्टि की जायेगी।

ALSO READ: IND vs SA: कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इस शख्स को अर्शदीप सिंह ने दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00