Placeholder canvas

9 मैचों में चटकाए 14 विकेट, 5.96 का इकोनॉमी से गेंदबाजी करने वाला ये गेंदबाज टी20 विश्व कप में बनेगा जसप्रीत बुमराह का विकल्प

हाल ही में सामने आया की बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। इस खबर के बाद भारतीय टीम में टेंशन का माहौल है। साउथ अफ्रीका की सीरीज में अब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया है। साथ ही बात हो रही है की अब टी20 विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट कौन होगा।

ये सनसनीखेज गेंदबाज कर सकता है रिप्लेस

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट का कहना है कि मोहम्मद शमी या दीपक चहर को स्टैंडबाय खिलाड़ी से हटा कर मेन स्क्वाड में जगह मिलनी चाहिए। वहीं कई कह रहे हैं कि उमरन मलिक को बुमराह की जगह लाना चाहिए, लेकिन इस बीच अचानक से सोशल मीडिया पर एक नए खिलाड़ी की मांग उठ पड़ी है। 

फैंस ने मोहसिन खान को टीम इंडिया में शामिल करने की बात कही है। मोहसिन खान ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने लखनऊ सुपरजाएंट्स के लिए खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की थी। खासकर पुरानी गेंद के साथ उनका प्रदर्शन लाजवाब था। डेथ ओवरों में उनका इकोनॉमी रेट बेहतरीन था।

ALSO READ:टीम इंडिया के लिए आई खुशखबरी! वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने बताया कब करेंगे वापसी

बुमराह के मुकाबले शानदार रहा रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 में मोहसिन खान ने 9 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 14.07 के औसत और 5.97 की इकोनॉमी के साथ 14 विकेट अपने नाम किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट रहा था। हालांकि मोहसिन ने मई 2022 के बाद क्रिकेट नहीं खेला है। 

उन्होंने टी20 के 35 मैचों में कुल 47 विकेट लिए हैं। उनका एवरेज 17.76 और इकोनॉमी 6.78 का है। वही बुमराह की बात करें तो उनका औसत इस आईपीएल सीजन 25.53 और इकोनॉमी 7.18 का रहा। 

बुमराह ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों 15 विकेट चटकाए। इसके अलावा मोहसिन खान अपनी गेंदबाजी में 110 से 150 किमी / घंटा की गति में बदलाव ला सकते हैं।

ALSO READ: ‘IPL में उसको खेलने से कोई नही रोक सकता, वहां उसकी बहुत डिमांड होगी’, पैट कमिंस इस खिलाड़ी को लेकर किया दावा