Placeholder canvas

टी20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने की जसप्रीत बुमराह के विकल्प की घोषणा, इस खिलाड़ी की वजह से भारत को होगा ये नुकसान

by POONAM NISHAD
टी20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने की जसप्रीत बुमराह के विकल्प की घोषणा, इस खिलाड़ी की वजह से भारत को होगा ये नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में बीसीसीआई की ओर से लगभग आखिरी बदलाव आईसीसी विश्व कप (ICC T20 World Cup 2022) के तहत किया गया है। इंजर्ड हुए भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के स्थान पर बीसीसीआई की ओर से मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को टीम में जगह दी गई है।

अब टीम इंडिया में आईसीसी विश्व कप 2022 में जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद शमी सफर करेंगे। इसकी आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है।

Mohammad Shami जुड़े टीम इंडिया से

भारतीय क्रिकेट टीम की आईसीसी टी20 विश्व कप स्क्वाड में मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर आईसीसी स्क्वाड में शामिल किया गया है। पिछले साल मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विश्व कप स्क्वाड टीम में शामिल थे।

मोहम्मद शमी अब आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा हैं। स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल हुए हैं।

बुमराह के स्थान पर शमी के जुड़ने से क्या होगा घाटा?

भारतीय क्रिकेट टीम में डेथ ओवर्स में जसप्रीत बुमराह के ना होने से घाटा हो सकता है। टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने एशिया कप 2022 में 18वें और 19वें में महंगे साबित हुए थे। जिसके बाद अब बुमराह के अधिकारिक तौर पर अधर होने के बाद टीम इंडिया को नुकसान हो सकता है।

मोहम्मद शमी पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप का हिस्सा थे। लेकिन कुछ कहा नहीं कर सके थे। वहीं उन्होंने इसके बाद से कोई अन्य खेल नही खेला है।

Also Read : IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI

नहीं खेला है 2021 से कोई टी20 मैच

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अंतिम बार पिछले साल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप ( ICC T20 World Cup 2022) में टी20 फॉर्मेट में मैच खेला था। मोहम्मद शमी ने नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था। जिसके बाद इस साल IPL में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था और जीत भी दिलाई थी।

टीम इंडिया में उनका प्रदर्शन चयन देर से हुआ, लेकिन कोविड के कारण वो टीम में शामिल नही हो सके। स्टैंड बाई के तौर कर मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा थे। अब स्क्वाड में भी होंगे।

Also Read : India vs Western Australia: ऑस्ट्रेलिया में लगातार 2 मैचों में फेल हुए ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप में अब शायद ही मिले मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00