Placeholder canvas

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बेहद बुरी खबर, जिसकी बदौलत जीता था पिछले साल वर्ल्ड कप वही हुआ चोटिल

आने वाले 16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने जा रहा है. इस बार विश्व कप ऑस्ट्रेलिया के सरजमीं पर होगा. एक तो ऑस्ट्रेलिया को होम एडवांटेज मिलेगा और दूसरे वह पिछले साल के चैंपियन भी हैं. इन सभी अच्छी बातों के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी ख़बर भी सामने आ रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को सर में चोट लग गई है.

कैसी है डेविड वॉर्नर की चोट

यह बात हर क्रिकेट समझने वाला इंसान जानता होगा कि ऑस्ट्रेलिया के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ही हैं. वह शुरुआत से ही टीम को तेज शुरुआत देते हैं और सामने वाली टीम पर एक जबरदस्त दबाव बनाते हैं. पिछली बार ऑस्ट्रेलिया चैंपियन बनी थी, तो उसमें सबसे बड़ा हाथ डेविड वॉर्नर का ही था.

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज चल रही है. दूसरे टी20 में फील्डिंग करने के दौरान डेविड वॉर्नर को चोट लग गई. चोट इतनी गंभीर है कि वॉर्नर को तीसरे टी20 मैच से बाहर कर दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक डेविड वॉर्नर के जगह स्टीव स्मिथ ओपनिंग कर सकते हैं.

वॉर्नर, ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अहम

इस चोट के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह भी अंदाजा लगा रहे हैं कि हो सकता डेविड वॉर्नर टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएँ. अगर ऐसा हुआ तो फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है. क्योंकि वॉर्नर ने पिछले विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अकेले अपने दम पर विश्व कप जिताया था. अगर डेविड वॉर्नर न होंगे तो ऑस्ट्रेलिया के लिए इस बार विश्व चैंपियंस बनना मुश्किल हो जायेगा.

ख़बर लिखे जाने तक तीसरे टी-ट्वेंटी से वॉर्नर को बाहर कर दिया गया है. आप से बता दें कि सीरीज में इंग्लैंड 2-0 से आगे हैं. वॉर्नर ने सीरीज के पहले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा था.

ALSO READ: सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने 97 रनों की पारी खेल रचा इतिहास लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, देखें वीडियो

क्या है प्लेइंग इलेवन

आस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड

इंग्लैंड: जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, मार्क वुड, आदिल राशिद, रीस टॉपले

ALSO READ: 177 की स्ट्राइक रेट से चेतेश्वर पुजारा ने की बल्लेबाजी, दर्शकों को दिखाए गगनचुंबी छक्के, मात्र इतने गेंदों में जड़ दिया अर्द्धशतक