Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे पर मोहम्मद शमी को क्यों किया गया टीम इंडिया से बाहर, BCCI की साजिश आई सामने, जानिए क्या है वजह

जुलाई महीने में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज (IND vs WI) का दौरा करना है जहां टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया के पास जीतने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. इस दौरे पर टीम इंडिया में इस बार वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी, पर इस वक्त देखा जाए तो टीम के एक सबसे दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी को इस दौरे से बाहर रखा गया है जिन्हें लेकर एक बहुत बड़ी बात कही जा रही है.

BCCI ने इस साजिश के तहत मोहम्मद शमी को नही दिया मौका

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मोहम्मद शमी है जिन्हें भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले तीनों ही सीरीज से आराम दिया गया है. आपको बता दें कि उन्होंने खुद अनुरोध किया था कि उन्हें इस दौरे से आराम दिया जाए.

सितंबर महीने में टीम इंडिया का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है, जिस कारण अपने वर्क लोड का ध्यान देते हुए मोहम्मद शमी ने यह बात कही और बीसीसीआई ने उनकी बात को माना. आपको बता दें कि अगस्त महीने में एशिया कप की शुरुआत होगी जिस कारण सितंबर महीने का शेड्यूल काफी बिजी है.

वर्ल्ड कप के लिए शुरू हो चुकी है तैयारियां

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के दौरे के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए तैयारी शुरू कर देगी. इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. भले ही इसके शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन अक्टूबर-नवंबर में टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है.

हालांकि यह तय हो चुका हैं कि भारत के 12 मैदानों पर यह मुकाबले खेले जाएंगे, जिनमें से अहमदाबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, पुणे, धर्मशाला, त्रिवेंद्रम और गुवाहाटी शामिल है.

ALSO READ: दिनेश कार्तिक ने किया दावा, कहा- ‘विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल में इन 4 टीमों का खेलना पक्का’, पाकिस्तान के लिए कही ये बात