Placeholder canvas

विश्वकप से पहले हुआ बड़ा फैसला! रोहित शर्मा के बाद 26 वर्षीय इस धाकड़ खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी!

टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने करारी शिकस्त दी। भारत की इस हार का सबसे बड़ा कारण खराब कप्तानी मानी जा रही है। इससे पहले टी20 विश्व कप में भी टीम इंडिया कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी और बिना खिताब लिए लौटी थी। इन बड़े इवेंट्स पर रोहित शर्मा अपनी नेतृत्व क्षमता को साबित करने में सफल नहीं हो सके हैं। ऐसे में भारतीय फैंस ने उनके कप्तान बने रहने पर सवाल खड़े करने शुरु कर दिए हैं।

रोहित शर्मा पर उठ रहे सवाल

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा अपनी खराब कैप्टेंसी को लेकर सवालों के घेरे में खड़े हैं। सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ अलग-अलग ट्रेंड चल रहे हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि अगर हिटमैन को इस जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया जाता है तो किस प्लेयर को तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के नेतृत्व  की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

ये ऑलराउंडर संभाल सकता है टीम की कमान

बता दें कि टीम इंडिया में कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो रोहित की जगह टीम की कैप्टेंसी संभालने के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। इनमें सबसे प्रबल दावेदार हार्दिक पांड्या हैं। इस ऑलराउंडर ने आईपीएल 2022 और 2023 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालकर खुद को साबित किया है। उन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 में टूर्नामेंट का खिताब जितवाकर इतिहास रच दिया था।

वहीं, 2023 में भी गुजरात फाइनल का हिस्सा रह चुकी है। इसके अलावा हार्दिक टी20 मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व कर चुके हैं। उनकी अगुवाई में भारत ने कई श्रृंखलाओं को अपने नाम किया है। ऐसे में बीसीसीआई धाकड़ ऑलराउंडर को टीम की कमान सौंप सकती है।

26 वर्षीय क्रिकेटर भी कप्तानी की रेस में शामिल

गौरतलब है कि इस लिस्ट में दूसरा नाम ऋतुराज गायकवाड़ का शामिल है। 26 वर्षीय बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का नेतृत्व करते हैं। इसके अलावा टी20 लीग में भी वह अहम जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आते हैं। दवाब की परिस्थिति में वह ज़रा भी परेशान नहीं होते हैं और टीम को मुसीबत से बाहर निकालने के लिए चतुराई भरे फैसले करते हैं। ऐसे में बीसीसीआई इस खिलाड़ी को टीम की कमान सौंप सकती है।

ALSO READ:दिनेश कार्तिक ने किया दावा, कहा- ‘विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल में इन 4 टीमों का खेलना पक्का’, पाकिस्तान के लिए कही ये बात