MOHAMMAD SHAMI 5 WICKET HAUL (1)

भारत अपना अगला मैच 12 नवंबर को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगा. मेजबान टीम के सामने नीदरलैंड की टीम होगी. लीग स्टेज में भारत का यह अंतिम मैच होगा. अंतिम मैच भारतीय टीम दो प्रकार के मानसिकता के साथ उतर सकती है. पहली यह कि भारत बिना बदलाव के साथ उतरे और विनिंग कॉम्बिनेशन जारी रखे. दूसरा यह कि भारत कुछ खिलाडियों को आराम दे और सीधे नॉकआउट स्टेज पर मौका दे.

इन खिलाड़ी को दिया जा सकता है आराम

नीदरलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी को आराम दिया जा सकता है. मोहम्मद शमी ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. उनको टूर्नामेंट के पहले चार मैच में प्लेइंग इलेवन से दूर रखा गया था, लेकिन जब से उन्होंने वापसी की है उनके नाम सिर्फ चार मुकाबले में 16 विकेट दर्ज हो गए हैं.

मोहम्मद शमी ने जब भी गेंद हाथ में ली है भारत को विकेट चटका कर दिया है. जसप्रीत बुमराह भी पहले मैच से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लगातार गेंदबाजी के वजह से टीम मैनेजमेंट दोनों गेंदबाजों को नीदरलैंड के खिलाफ मैच में आराम देने की सोच रही है.

शार्दुल ठाकुर की हो सकती है वापसी

शार्दुल ठाकुर टीम मैनेजमेंट के पहली पसंद थे. जब हार्दिक पंड्या फीट थे तब शार्दुल ठाकुर को हो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा रहा था. लेकिन हार्दिक के चोटिल होने के बाद एक और तेज गेंदबाज की जरूरत पड़ी और मोहम्मद शमी को बुलाया गया.

शार्दुल ठाकुर के अलावा बाकि के जो दो तेज गेंदबाज हैं उसमें प्रसिद्ध कृष्णा को मौका दिया जा सकता है. चिन्नास्वामी के पिच पर टीम मैनेजमेंट अश्विन को भी मौका दे सकती है.

बल्लेबाजी में ईशान विराट और गिल टाॅप ऑर्डर की जिम्मेदारी संभालेंगे. मीडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और सुर्यकुमार यादव को टीम का हिस्सा बनाया जाएगा.

नीदरलैंड के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

ALSO READ: “वो विश्व कप 2023 की सबसे मजबूत टीम” स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम को माना विश्व कप जीतने का सबसे प्रबल दावेदार