मोहम्मद शमी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाया। उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से कीवी टीम की कमर तोड़ दी। इस दौरान तेज गेंदबाज ने कुल 5 विकेट चटकाए। इसी के साथ मोहम्मद शमी 48 साल पुराने वर्ल्ड कप इतिहास में 2 बार पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इस गेंदबाज ने आईसीसी विश्व कप में सिर्फ 12 पारियों में 36 विकेट लिए हैं। शमी की वापसी अब एक अन्य खिलाड़ी के लिए मुसीबत बन गई है।

भारत को मिला 274 रनों का लक्ष्य

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 21वां मुकाबला खेला जा रहा है। धर्मशाला में खेले जा रहे इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 273 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में घातक प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग 11 में मौका मिला था। अनुभवी गेंदबाज ने इसका पूरा फायदा उठाया और कीवियों के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी  की।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में मोहम्मद शमी ने कुल 5 विकेट हासिल किए। उनकी घातक गेंदबाजी के आगे विरोधी टीम का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। तेज गेंदबाज ने विल यंग, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी और डेरिल मिचेल का विकेट चटकाया। इन पाचों बल्लेबाजों के लिए शमी काल साबित हुए। अनुभवी गेंदबाज की शानदार वापसी ने शार्दुल ठाकुर से प्लेइंग 11 में जगह बनाने का मौका अब छीन लिया है।

शार्दुल ठाकुर की प्लेइंग 11 में वापसी मुश्किल

दरअसल, शार्दुल ठाकुर को पिछले तीन मैचों में भारतीय कप्तान ने प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया। इस दौरान उन्हें गेंदबाजी का मौका मिला लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। शार्दुल ने पिछले 3 मैचों में सिर्फ 2 विकेट हासिल किए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के लिए काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने इस मैच में 9 ओवर गेंदबाजी करते हुए 6.55 के इकॉनमी रेट से 59 रन खर्च करते हुए सिर्फ 1 विकेट हासिल किया था। ऐसे में अब शार्दुल ठाकुर की प्लेइंग 11 में वापसी मुश्किल मानी जा रही है।

ALSO READ:IND vs NZ: ‘वर्ल्ड कप में एक लीग मैच हारना अच्छा…’ रवि शास्त्री ने कहा महेंद्र सिंह धोनी ने इस वजह से कही थी ये बात