"उसने प्लान पर अमल नहीं किया" हार के बाद इस खिलाड़ी पर भड़के मोहम्मद नबी, भारत के लिए कही ये बात
"उसने प्लान पर अमल नहीं किया" हार के बाद इस खिलाड़ी पर भड़के मोहम्मद नबी, भारत के लिए कही ये बात

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में बीती रात अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच शारजाह के मैदान कर मैच हुआ। इस मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को महज एक विकेट से लगभग किए हुए मैच से हाथ धोना पड़ गया। इस मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने अपने एक खिलाड़ी पर नाराज़गी जाहिर की।

इस दौरान उन्होंने खिलाड़ी द्वारा प्लान न फॉलो किए जाने की बात भी की। साथ ही अंतिम मैच जोकि भारतीय क्रिकेट टीम के साथ खेला जाना है। इस मैच में भरपूर्ण प्रदर्शन करने की बात भी कही।

फजल हक फारूकी के प्लान फॉलो न करने के कारण हारे मैच

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 9 विकेट 19वें ओवर तक ले लिए थे, लेकिन अंतिम विकेट अफगानिस्तान को काफी भारी पड़ा। 20वां ओवर करने के लिए फजल हक फारूकी (FAZAL HAQ FAROOQI) को गेंद थमाई, लेकिन जब आखिरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी, तब सामने खड़े पाक खिलाड़ी नसीम शाह ने दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को मैच जीताने के साथ फाइनल का टिकट थमा दिया। मैच प्रेजेंटेशन में मोहम्मद नबी ने बात करते हुए कहा कि गेंदबाज योजनाओं पर खरे नहीं उतर पाए और टीम मैच हार गई।

“हमने आसान सिंगल्स नहीं दिए। आखिरी दो गेंदों पर योजना धीमी बाउंसर या यॉर्कर डालने की थी, लेकिन उन्होंने (फारूकी) अपनी योजनाओं पर अमल नहीं किया। हम आखिरी मैच उसी ऊर्जा के साथ खेलने की पूरी कोशिश करेंगे। हमारे पास अब कल एक खेल है। समर्थन के लिए धन्यवाद, यहां के प्रशंसकों से प्यारा था।”

Also Read : IND vs SL: “हटाओ इस घमंडी कप्तान को” रोहित शर्मा ने नहीं सुनी अर्शदीप सिंह की बात, भड़के फैंस का BCCI पर फूटा गुस्सा

हर गेंद पर लड़े अफगानी: मोहम्मद नबी

अफगान कप्तान मोहम्मद नबी ने मैच को लेकर अपने खिलाड़ियों की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी हर गेंद पर लड़े। मोहम्मद नबी ने कहा

“हां गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण शानदार था, लेकिन हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दिया। हमने किसी भी स्तर पर खेल नहीं छोड़ा। लड़के हर गेंद पर लड़े। फिर, यह अंत था, बल्ले और गेंद दोनों से। हमने सोचा कि हमने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा पीछा किया। हमें पता था कि यहां 130 रनों का पीछा करना मुश्किल होगा और इसलिए हमने डॉट गेंद डाली”।

Also Read : IND vs SL: फैन ने अर्शदीप सिंह को कहा ‘गद्दार’, क्रिकेटर को आ गया गुस्सा और हो गई लड़ाई, देखें वीडियो