पहले मैच में आमने-सामने होगी गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की टीम, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव
पहले मैच में आमने-सामने होगी गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की टीम, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव

legends league 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ियों के बीच लीजेंड लीग के मैच खेले जाने हैं। लीजेंड लीग का शुरुआती मैच ही पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाजो की टीम गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की टीम के बीच होगा। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 16 सितम्बर को खेला जाएगा।

सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की गुजरात जायंट्स एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। जिसके बाद ये लीग लखनऊ शिफ्ट कर दी जायेगी, जहां हरभजन सिंह की मणिपाल टाइगर्स का मुकाबला इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स टीम से 18 सितम्बर को होगा।

कुल चार टीम लेंगी हिस्सा

पूर्व खिलाड़ियों की लीजेंड्स लीग में कुल चार टीमें खेलने उतरेंगी। इन चार टीम के बीच 12 मैचों के लीग चरण में होंगे, जिसमें एक चारों टीम एक दूसरे से दो-दो बार खेलेंगी। सभी मैचों के बीच चार दिन फासला होगा।

मैच के बाद इस लीजेंड लीग की चरण की दो टॉप टीमें दो अक्टूबर को जोधपुर में बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में क्वालीफायर मुकाबला खेलेंगी। जिसके बाद विजेता टीम पांच अक्टूबर को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगी।

Also Read : IND vs SL: “हटाओ इस घमंडी कप्तान को” रोहित शर्मा ने नहीं सुनी अर्शदीप सिंह की बात, भड़के फैंस का BCCI पर फूटा गुस्सा

हार के बाद भी मिलेगा एक मौका

लीजेंड लीग 2022 में क्वालीफायर मुकाबले में हारने वाली टीम को एक और मौका भी मिलेगा। लीग मैचों में तीसरे स्थान की टीम के साथ वो टीम तीन अक्टूबर को मैच खेलेगी। विजेता टीम फाइनल में जगह बनाएगी जिसके बाद लीजेंड लीग चरण में चौथे स्थान पर रही टीम बाहर हो जायेगी।

लीजेंड लीग के सभी मैच शाम 7:30 स्रे बजे शुरू होंगे। लेकिन 25 सितम्बर को इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच होने वाला मैच जोकि नयी दिल्ली में खेला जाएगा। वो शाम चार बजे शुरू होगा। साथ ही क्वालीफायर वन की भी जल्दी शुरूआत होगी। लीग चरण मैचों के लिए कुल स्थानों को चुना गया है।

ये पांच स्थल कोलकाता, लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर हैं। पहला क्वालीफायर जोधपुर में होगा। क्वालीफायर और फाइनल के स्थान का ऐलान जल्द ही किया जायेगा।

Also Read: IND vs SL: फैन ने अर्शदीप सिंह को कहा ‘गद्दार’, क्रिकेटर को आ गया गुस्सा और हो गई लड़ाई, देखें वीडिय