mitchell santner 1 - 1

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 22 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। धर्मशाला में होने वाले इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच में शिकस्त नहीं झेली है। ऐसे में रोहित की सेना के हौंसले बुलंद हैं और कीवी टीम के खिलाफ भी जीत के उद्देश्य से उतरेगी।

भारत अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करता है तो ये उसकी इस टूर्नामेंट में पांचवीं जीत होगी। इस मुकाबले से पहले मिचेल सेंटनर ने बड़ा बयान दिया है।

भारत के खिलाफ इस प्लानिंग के साथ उतरेगी कीवी टीम

बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच से पहले कीवी टीम के स्टार स्पिन ऑलराउंडर मिचेल सेंचनर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत की विजय यात्रा को रोकने के लिए प्लान तैयार किया है। सेंटनर का मानना है कि अगर भारत को रन चेज़ करने से या स्कोर को डिफेंड करने से रोकना है तो बल्लेबाजी पर पॉवरप्ले के दौरान नियंत्रण लाना होगा।

उनका मानना है कि रोहित शर्मा भारत को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं ऐसे में हिटमैन का विकेट न्यूजीलैंड के लिए लेना अतिआवश्यक है।

मिचेल सेंटनर ने कहा कि,

“यहां पिचों में थोड़ा पेस और उछाल है लेकिन हमें यह देखना होगा कि जब हम इंडिया के खिलाफ उतरेंगे तो क्या ऐसा होगा। मुझे लगता है कि जिस तरह से रोहित शर्मा टीम इंडिया को शुरुआत दे रहे हैं, उस हिसाब से गेंदबाजी के दौरान हमारा पहला पावरप्ले बेहद ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। हमें वही चीजें करनी होंगी जो हम अब तक कर रहे हैं। कसी हुई गेंदबाजी करनी होगी, दबाव बनाना होगा और फिर देखना होगा कि क्या होता है।”

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज कीवी टीम

मालूम हो कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच से पहले कीवी टीम को केन विलियमसन के रुप में तगड़ा झटका लगा है। स्टार प्लेयर अब तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं। उनके इस मुकाबले में खेलने पर संशय बना हुआ है।

विलियमसन की जगह टॉम लैथम कीवी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की टीम चार मुकाबले जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। टीम के खाते में 8 प्वॉइंट्स हैं।

कीवी टीम के प्रदर्शन पर बात करते हुए मिचेल सेंटनर ने कहा कि,

“हम जानते हैं कि भारतीय टीम वाकई लाजवाब क्रिकेट खेल रही है। निश्चित तौर पर अपने घरेलू मैदान पर वह बड़ी चुनौती पेश करेंगे। अच्छी बात है कि हम भी फिलहाल अच्छी स्थिति में हैं। हम बस लगातार बेहतर करते जाना चाहते है।”

ALSO READ: मैच से 24 घंटे पहले आई बुरी खबर, भारत-न्यूजीलैंड मैच से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, राहुल द्रविड़ की बढ़ी मुसीबत