TEAM INDIA IN DHARMSHALA

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 22 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच में शिकस्त नहीं झेली है।

ऐसे में रोहित की सेना के हौंसले बुलंद हैं और कीवी टीम के खिलाफ भी जीत के उद्देश्य से उतरेगी। भारत अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करता है तो ये उसकी इस टूर्नामेंट में पांचवीं जीत होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच के लिए टीम इंडिया धर्मशाला पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच रविवार को जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के उप-कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में उपलब्ध नहीं होंगे। उन्हें चोट की वजह से आराम दिया गया है।

बीसीसीआई की तरफ से हार्दिक पांड्या की हेल्थ को लेकर अपडेट आज सुबह जारी किया गया। इसमें बताया गया कि,

“हार्दिक को आराम करने की सलाह दी गई है और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को खेला जाना वाला मैच मिस करेंगे। ये खिलाड़ी भारतीय टीम से डायरेक्ट लखनऊ में जुड़ेगा, जहां टीम इंडिया की भिड़ंत इंग्लैंड से होनी है।”

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या

मालूम हो कि भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में अपने कोटे का पहला ओवर और बांग्लादेश की पारी का 9वां ओवर फेंकने आए हार्दिक पांड्या बाउंड्री रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे।

इसके बाद मैदान पर फिजियो को बुलाया गया था, जिन्होंने उन्हें अनफिट करार दिया था। बीच मैच में पांड्या को पवेलियन वापस जाना पड़ा था। अब खबर आई है कि वह भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में शामिल नहीं होंगे।

प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर टीम इंडिया का कब्जा

गौरतलब है कि, भारतीय टीम चार मैचों में लगातार जीत दर्ज करने के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से गुरुवार को जीत हासिल की।

प्वॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। फिलहाल टीम के खाते में 8 अंक हैं और टीम का नेट रनरेट 1.659 है। पहले नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम 1.923 के नेट रनरेट के साथ बनी हुई है।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: भारत-न्यूजीलैंड सहित ये 4 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल, विश्व कप 2023 में खत्म हुआ इन 2 टीमों का सफर