TEAM INDIA PLAYING XI IND VS AUS

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है। अब टीम की नज़र ऑस्ट्रेलिया को मात देकर खिताब पर कब्जा जमाने पर है। भारत ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 70 रन से शिकस्त देकर फाइनल में एंट्री की।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। अब दोनों टीमों के बीच 19 नवंबर, रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

मिचेल मार्श ने की बड़ी भविष्यवाणी

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श का एक बयान चर्चाओं में बना हुआ है। आईपीएल 2023 के दौरान इस खिलाड़ी ने वनडे विश्व कप 2023 की विजेता टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की थी जो अब चर्चाओं में है। मार्श ने एक पॉडकास्ट के दौरान कहा था कि ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप 2023 में भारत को मात देगी।

इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर ने दावा किया था कि कंगारुओं की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 450 रन बनाएगी जबकि भारत 65 रनों पर ऑलआउट हो जाएगा। अब देखना ये होगा कि रोहित शर्मा की सेना मिचेल मार्श की भविष्यवाणी को झूठा साबित करने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

लीग स्टेज पर भारत दे चुका ऑस्ट्रेलिया को मात

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग स्टेज का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला था। इस दौरान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने कंगारुओं को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारत के खिलाफ 49.3 ओवर में 199 रन बनाए थे। इसके जबाव में टीम इंडिया ने 41.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 201 रन बनाए थे।

भारत ने ये मैच 6 विकेट से जीत लिया था। अब दोनों टीमें 19 नवंबर को खिताब पर कब्जा जमाने के लिए एक बार फिर आमने-सामने होंगी।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: विश्व कप 2011 में भारत के जीत की भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषी ने बताया कौन सी टीम बनेगी इस बार विश्व विजेता