Placeholder canvas

IPL 2023, MI vs RCB: फॉफ डु प्लेसिस की इस बड़ी गलती के कारण 6 विकेट से हारी आरसीबी, सूर्या-नेहल का आ गया तूफान

आज आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने मुंबई इंडियंस थी. दोनों टीमों को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह मैच जीतना जरूरी था. मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने फॉफ डु प्लेसिस और मैक्सवेल के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 199 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया.

फॉफ डु प्लेसिस और मैक्सवेल का अर्धशतक, आरसीबी ने बनाए 199 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई आरसीबी की शुरुआत बेहद ख़राब रही. शानदार फाॅर्म में चल रहे विराट कोहली पहले ही ओवर में जैसन बेहरेनडॉर्फ के शिकार बन गए. इसके कुछ देर बाद अनुज रावत भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन हर बार की तरफ कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार साझेदारी बनाई और आरसीबी के मैच में दो कदम आगे खड़ा कर दिया.

फॉफ डु प्लेसिस ने 41 गेंदो में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 65 रनो रनो की पारी खेली वही मैक्सवेल ने 33 गेंदो में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 68 रन बनाए. अंतिम में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी 18 गेंदो में तेजतर्रार 30 रन बनाए जिससे आरसीबी का स्कोर 199 तक पहुंचा.

मुंबई इंडियंस 6 विकेट से जीता, सूर्या रहे जीत के हीरो

200 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत ईशान किशन ने अपनी तेजतर्रार पारी से की. ईशान ने 21 गेंदो में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली. लेकिन दूसरी तरफ कप्तान रोहित का खराब फॉर्म जारी रहा और वह सिर्फ 7 रन बनाकर हसरंगा के शिकार बन गए.

रोहित के आउट के होने के बाद सुर्यकुमार यादव और नेहल वढ़ेरा के बीच मैच जिताऊ साझेदारी हुई. मिस्टर 360 डीग्री के नाम से मशहूर सुर्यकुमार यादव ने 35 गेंदो में 7 चौके और 6 छक्के की मदद से 83 रनों की पारी खेली. वही युवा नेहल वढ़ेरा ने 34 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. इन दोनों की पारियां मुंबई इंडियंस के जीत के पर्याप्त थी.