Placeholder canvas

वनडे और टी20 के बाद अब टेस्ट से भी होगी केएल राहुल की छुट्टी, 22 गेंदों में 98 रन बना इस खिलाड़ी ने जड़ा दोहरा शतक

केएल राहुल: भारतीय क्रिकेट जगत में कई खिलाड़ी आते-जाते हैं। लेकिन कुछ टैलेंटेड खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ समय के लिए आते हैं लेकिन अपनी गहरी छाप छोड़ के जाते हैं। कुछ ऐसे ही क्रिकेटर थे, भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल। जो काफी कम समय के लिए भारतीय टीम में आए थे। लेकिन उन्होंने कुछ ही समय में अपनी गहरी छाप छोड़ दी थी। लेकिन बदकिस्मती से वह जल्द ही भारतीय टीम से बाहर हो गए। लेकिन अब मयंक अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

दोहरा शतक जड़कर सभी को प्रभावित किया

मयंक इस समय घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं। उन्होंने गुरूवार को रणजी ट्रॉफी में केरल की ओर से खेलते हुए शानदार दोहरा शतक जड़ा। मयंक ने केरल के खिलाफ 360 गेंदों पर 208 रनों की पारी खेली। वह अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं। उन्होंने अपनी पारी में 17 चौके और पांच छक्के लगाए है। मयंक ने बड़ी ही शानदार बल्लेबाजी की है।

मयंक की पारी की बदौलत कर्नाटक ने केरल के खिलाफ तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 410 रन बनाए। कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने एसजे निकिन जोस (54) के साथ 151 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी। इन दोनों के अलावा श्रेयस गोपाल ने 48 रन का योगदान दिया.

अग्रवाल और गोपाल ने पांचवें विकेट के लिए 93 रन जोड़े। वही मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली कर्नाटक की टीम की ओर से दिन का खेल खत्म होने तक विकेटकीपर बल्लेबाज बीआर शरत 47 और शुभांग हेगडे 8 रन पर खेल रहे।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा Team India के इस खिलाड़ी का काटेंगे पत्ता, इस खिलाड़ी की होगी वापसी

के एल राहुल बने थे काल

आपको बता दें कि मयंक अग्रवाल एक समय भारतीय टीम के नियमित ओपनर थे। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई टेस्ट मैचों में ओपनिंग की थी। उन्होंने शुरूआती 12 मैचों में ही दो दोहरे शतक जड़कर आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज सर डाॅ ब्रेडमैन का रिकार्ड तोड़ दिया था। वें एक समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे थे। लेकिन कुछ समय बाद बदकिस्मती से वह भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं।

मयंक अग्रवाल के बाहर होने का कारण उनके दोस्त के एल राहुल को भी माना जाता है। के एल राहुल को ही हर बार मयंक अग्रवाल की जगह मिली है। यही कारण है कि जब जब मयंक बाहर के एल राहुल को मौका मिला। जिन्होंने मौके का फायदा उठाया और टीम में अपनी जगह सुनिश्चित की।

ALSO READ: Team India के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे की मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए टीम के कप्तान, पिता की तरह ही हैं घातक बल्लेबाज