RAHUL DRAVID

जैसा पिता वैसा पुत्र. यह कहावत राहुल द्रविड़ और उनके पुत्र अन्वय द्रविड़ पर खूब सटीक बैठती है. वर्तमान में भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ के पुत्र अंडर-14 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वह अपने पिता की ही तरह एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. अक्सर उनके प्रदर्शन से अख़बारों की हेडलाइन बनती है.

अन्वय के भाई भी खेलते हैं क्रिकेट

अन्वय के बड़े भाई यानी राहुल द्रविड़ के बड़े पुत्र समित द्रविड़ भी एक क्रिकेटर हैं. समित ने अंडर-14 स्तर पर 2019/20 सीज़न में दो दोहरे शतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं. समित द्रविड़ ने पहले ही अंडर-14 स्तर पर अपना नाम बना लिया है और अन्वय को अब टूर्नामेंट में अपना काम पूरा करना है.

अन्वय की टेक्निक उनके पिता की याद दिलाती है. उम्मीद करते हैं आगे चलकर अन्वय और समित दोनों भारत के लिए खेला और अपने पिता और पुरे देश का नाम रौशन करें.

राहुल द्रविड़ भारत के हेड कोच

राहुल द्रविड़ इस वक्त भारत के हेड कोच का पद संभाल रहे हैं. राहुल द्रविड़ पहले भारत के कप्तान रह चुके हैं. वह एक विकेटकीपर बल्लेबाज भी थे. द्रविड़ ने जिस भी क्षेत्र में हाथ डाला उसमे प्ररफेशन हासिल कर ली.

राहुल द्रविड़ ने भारतीय अंडर-19 को विश्व चैम्पियन भी बनाया है और अब उनका उद्देश्य नेशनल क्रिकेट टीम को भी वर्ल्ड कप जीताना है.

ALSO READ:“वो मेरे रूम में सोया इसलिए दोहरा शतक लगा पाया” Subhman Gill के दोहरे शतक पर ईशान किशन ने दी ये प्रतिक्रिया

भारत पहला एकदिवसीय जीता

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हार दिया है. इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शुभमन गिल के दोहरे शतक की मदद से न्यूजीलैंड के सामने 350 रन का लक्ष्य रखा.

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में सिर्फ 337 रन बना सकी और मैच 12 रन से हार गई. इस मैच को जीतकर भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. एकदिवसीय सीरीज का अगला मैच 21 जनवरी को छत्तीसगढ के रायपुर में खेला जाना है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा Team India के इस खिलाड़ी का काटेंगे पत्ता, इस खिलाड़ी की होगी वापसी

Published on January 20, 2023 9:26 am