IND VS SA T20I

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 10 दिसंबर से होना है. इससे महज दो दिन पहले ही बड़ी खबर सामने आई. साउथ अफ्रीका के धाकड़ पेसर लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) चोट के कारण पूरी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये घातक गेंदबाज

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि टीम के पेसर लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) बाएं टखने में मोच के कारण इस पूरी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.

लुंगी एनगिडी को 10 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले दो टी20 मैचों में खेलना था, लेकिन अब सीएसए की मेडिकल टीम उनकी जांच करेगी. अब इस तेज गेंदबाज का 26 दिसंबर से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी खेलना संदिग्ध है.

इस खिलाड़ी को मिला लुंगी एनगिडी की जगह मौका

सीएसए ने एक बयान में कहा,

’27 वर्षीय लुंगी एनगिडी को टीम से रिलीज कर दिया गया है. प्रोटियाज मेडिकल टीम की देखरेख में वह रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे.’

तेज गेंदबाज ब्यूरन हेंड्रिक्स (Beuran Hendricks) को एनगिडी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. हेंड्रिक्स ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में अपना आखिरी मैच जुलाई 2021 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था. वह साउथ अफ्रीका के लिए 19 टी20 मैच खेल चुके हैं.

टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की अपडेटेड टीम

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जके, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जी (पहला और दूसरा टी20), डोनोवन फरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन (पहला और दूसरा टी20), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज , डेविड मिलर, ब्यूरन हेंड्रिक्स (पहला और दूसरा टी20), एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिजाद विलियम्स.

ALSO READ: कौन है 22 साल की वृंदा दिनेश, जो महिला प्रीमियर लीग 2024 की नीलामी में बनी सबसे महंगी खिलाड़ी? अब तक नही किया है भारत के लिए डेब्यू