Placeholder canvas

IPL 2022: लखनऊ टीम नीलामी में इन खिलाड़ियों को हर हाल में अपने खेमे में करेगी शामिल!

आईपीएल सीजन 15 में दो नई टीमों का प्रवेश होने जा रहा है। इन टीमों में लखनऊ की टीम अपने लिए कोच से लेकर मेंटर तक की भूमिका का फैसला कर चुकी है। नई टीमों के लिए बीसीसीआई के नियम के अनुसार ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ी चुनने की अनुमति होगी। लेकिन अहमदाबाद के साथ लेटर ऑफ इंटेंट के चलते मामला रुका हुआ है। लेकिन लखनऊ की टीम ने अपने तीन खिलाड़ियों के बारे में फैसला कर लिया है। ऐसा स्पोर्ट्स वेबसाइट को फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी के माध्यम से पता चला है।

ये तीन खिलाड़ी ऑक्शन से पहले चुने जाएंगे

के एल राहुल

लखनऊ की फ्रेंचाइजी के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम सामने आया हैं। जिसमे केएल राहुल, रशीद खान और युववेंद्र चहल शामिल है। केएल राहुल पिछले आईपीएल पंजाब टीम के कप्तान थे। बल्लेबाजी में हिट केएल राहुल के कप्तान होते हुए टीम को प्ले ऑफ तक ना पहुंचा पाने के कारण टीम से अनबन के चलते उन्होंने ऑक्शन का रुख किया था। रशीद खान हैदराबाद की टीम से खेलते थे। लेकिन हैदराबाद फ्रेंचाइजी के अनुसार राशिद खान ज्यादा पैसे के कारण ऑक्शन में गए है। उसी के साथ आरसीबी की टीम में युजवेंद्र चहल को भी ऑक्शन में उतारा है। जिसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों के लखनऊ टीम में शामिल होने की खबर आई है। हालांकि अभी इसका आधिकारिक ऐलान नही हुआ है।

ALSO READ: लखनऊ टीम ने गौतम गंभीर को बनाया मेंटॉर, गंभीर ने ख़ुशी का इजहार करते कहा- उत्तर प्रदेश की टीम के लिए…

इन अन्य खिलाड़ियों को भी अपने साथ मिलना चाहेगी टीम

हर्षल पटेल

लखनऊ की टीम में केएल राहुल को बतौर कप्तान और सलामी बल्लेबाज जगह मिलेगी। रशीद खान एक स्पिनर हैं उन्ही के साथ युजवेंद्र चहल भी एक स्पिनर है। दोनो एक अलग श्रेणी के स्पिनर है। इसी के साथ केएल अपनी टीम में कुछ इन खिलाड़ियों को ऑक्शन में पिक करने की कोशिश करेंगे।

खिलाड़ियों में एक, काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे मनीष पांडे, मुंबई इंडियंस के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, ऑल राउंडर बेन स्टोक्स, स्पिनर राशिद खान, स्पिनर यजुवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, शाहरुख खान, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, दिल्ली के पूर्व तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर शानदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी लखनऊ की टीम अपने साथ मिलाना चाहेंगी।

ALSO READ: लखनऊ टीम को मिल गया अपना कप्तान, इन खिलाड़ियों के साथ टीम है तैयार!