आज आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजायंट्स के टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 212 रन स्कोर बनाया था जिसके जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने यह लक्ष्य एक विकेट शेष रहते प्राप्त कर लिया.

विराट, डु प्लेसिस और मैक्सवेल का तूफानी अर्धशतक

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत बेहद शानदार रही. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. जहां एक तरफ विराट कोहली ने 44 गेंदो में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली वही दूसरी तरफ फाॅफ डु प्लेसिस ने 46 गेंदो में 5 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 79 रन बनाए थे.

नम्बर तीन पर खेलने आए ग्लेन मैक्सवेल ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया. मैक्सवेल ने 29 गेंदो में 3 चौके और 6 छक्के की मदद से 59 रन बनाए और आरसीबी के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. लखनऊ सुपरजायंट्स के तरफ से अमित मिश्र और मार्क वुड को एक-एक विकेट मिला.

स्टोइनिस और निकोलस पूरन ने काटा जलवा, दिनेश कार्तिक बने हार के गुनहागार

213 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. काइल मेयर्स को मौहम्मद सिराज ने बोल्ड आउट किया. इसके बाद खेलने आए दीपक हुडा भी सिर्फ 9 रन बनाकर वायने पार्नेल के शिकार बन गए.

इसके तुरंत बाद वायने पार्नेल ने क्रुणाल पंड्या को भी जीरो रन पर आउट कर दिया. लेकिन इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और केएल राहुल के बीच एक तेजतर्रार साझेदारी हुई. हालांकि इस साझेदारी में राहुल ने कुछ ज्यादा रन नही जोड़ा लेकिन स्टोइनिस ने कुछ कमाल का शाॅट खेला. स्टोइनिस ने 30 गेंदो में 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 65 रन बनाए.

इसके बाद निकोलस पूरन ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया. पूरन ने 19 गेंदो में 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली. रहा-सहा काम आयुष बडोनी ने पूरा किया और मैच लखनऊ सुपरजायंट्स अंतिम गेंद पर जीती.

बता दें, इस मैच RCB की हार अंतिम गेंद पर हुई हर्षल पटेल ने स्ट्राइक पर मौजूद आवेश खान को गेंद बिट करा दिया था मगर कार्तिक use सही समय पर पकड़ नहीं पाए जिसकी वजह से 1 रन की मांग दौड़ कर पूरी करी.

ALSO READ:IPL 2023: 99 रनों से मिली हार के बाद भी मिली हार से भड़के कप्तान शिखर धवन, सीधे तौर पर इन्हें माना जिम्मेदार