Placeholder canvas

IPL 2023: 99 रनों से मिली हार के बाद भी मिली हार से भड़के कप्तान शिखर धवन, सीधे तौर पर इन्हें माना जिम्मेदार

आईपीएल में रविवार को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पंजाब किंग्स की टीम को 8 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम पूरी तरह से मैच के बाहर रही। टीम की ओर से केवल कप्तान शिखर धवन ही रंग में नजर आए। जिन्होंने 99 रनों की नाबाद पारी खेली।

उन्हें उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला। शिखर धवन ने इस मैच में हार का दोषी अपनी बल्लेबाजी क्रम को ठहराया।

शिखर धवन ने खेली कप्तानी पारी

आपको बता दें कि मैच में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और लेकिन टीम बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सकी। जिसके कारण टीम का स्कोर एक समय 87 रन पर 9 विकेट हो गया। इसके बाद शिखर धवन ने 99 रनों की कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को 144 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और मैच में टीम की थोडी वापसी कराई।

उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। जिसके बाद उन्होंने कहा कि

“मैंने उम्मीद नहीं की थी कि मैं खेल के अंत में वहां पहुंच जाऊंगा लेकिन मैं स्थिति के अनुसार खेल रहा था, फिर भी सकारात्मक बना रहा और मुझे आशा है कि आप मेरी स्ट्राइक रेट से खुश थे… बेशक यह निराशाजनक था लेकिन जिस तरह से हमने सोचा था कि विकेट खेलेगा, यह अलग तरह से खेल रहा था। यह सीम कर रहा था और कभी-कभी नीचे रख रहा था।” उन्होंने अपने शतक पूरा होने को लेकर बात करते हुए कहा कि मैं 99 रन के स्कोर से बहुत खुश हूं क्योंकि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं वहां पहुंच पाऊंगा, इसलिए मैं बहुत खुश हूं।”

टीम की हार वजह बना बल्लेबाजी क्रम

शिखर धवन के मैच के बाद बात करते हुए टीम की हार को लेकर कहा,

“हमने बल्लेबाजी यूनिट के रूप में हमने एक के बाद एक कई विकेट गंवाए और इस मैदान पर एक बड़ा स्कोर नहीं बना सके और इस वजह से हम मैच हार गए। इस मैदान 175-180 एक उचित स्कोर होता। विकेट काफी अच्छा लग रहा था लेकिन यह सीम और स्विंग कर रहा था।”

शिखर धवन ने टूर्नामेंट में आने वाले मैचों को लेकर कहा कि

“हमें एक टीम के रूप में बहुत कुछ सीखने को मिला है और हम जाकर विश्लेषण करेंगे कि हम कहां बेहतर हो सकते हैं और मजबूत वापसी कर सकते हैं। मैं कप्तानी का आनंद ले रहा हूं और सामने से टीम का नेतृत्व कर रहा हूं। हम हमारे पास लड़कों का एक बड़ा समूह है, वास्तव में टूर्नामेंट का आनंद ले रहे हैं और इसे दिन-ब-दिन आगे लेने की कोशिश कर रहे हैं।”

ALSO READ: IPL 2023, POINTS TABLE: गुजरात और पंजाब की हार से बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, अब टॉप 4 में इन टीमों का है कब्जा