Placeholder canvas

IPL 2023, POINTS TABLE: गुजरात और पंजाब की हार से बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, अब टॉप 4 में इन टीमों का है कब्जा

आईपीएल के 16 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरकार अपनी पहली जीत का स्वाद चख ही लिया है और प्वाइंट्स टेबल में भी अपना खाता खोल दिया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने 144 रनों के लक्ष्य को बहुत ही आसानी से हासिल करके अपने रन रेट में भी काफी सुधार किया है। ऐसे में क्या है प्वाइंट्स टेबल का हाल किन टीमों की पोजीशन में हुआ है बदलाव आइए जानते हैं।

समझिए पॉइंट टेबल का समीकरण

points table
points table

पॉइंट टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सीधे आठवें नंबर पर 2 अंकों के साथ आ गई है, जिसमें टीम का रन रेट भी -1.502 का है।

इस समय पॉइंट टेबल पर आखिर दो पायदान ऊपर मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल की टीमों ने अपनी जगह बनाई है, जो अब तक अपने अंको का खाता खोले में भी -1.394 नाकामयाब रही हैं, वहीं मुंबई का रन रेट भी इस समय जबकि दिल्ली का रन रेट -2.092 का है।

पहले पायदान पर काबिज है यह टीम

पॉइंट टेबल पर 14 लीग मुकाबलों का अंत होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम 4 अंकों के साथ अभी भी पहले नंबर पर मौजूद है। राजस्थान में अब तक तीन मुकाबले खेल कर दो मुकाबलों में जीत को अपने नाम किया है।

जिसमें उनका रन रेट 2.067 का है इसके बाद दूसरे पर कोलकाता और तीसरे पर लखनऊ हैं। कोलकाता की टीम के पास अभी 4 अंक हैं तो वहीं लखनऊ की टीम के पास भी 4 अंक है।

पंजाब के और चेन्नई सुपर किंग का हाल

इस समय में चेन्नई सुपर किंग्स 3 मैचों में से दो जीत के साथ पांचवें नंबर पर हैं जबकि टीम का रन रेट 0.356 का हैं। वहीं छठवें नंबर पर पंजाब किंग्स की टीम है, जिसके पास 4 अंक हैं, लेकिन टीम का रन रेट -0.235 का हो गया है। सातवें नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 2 अंकों के साथ काबिज है।

ALSO READ: IPL 2023, ORANGE CAP: ऑरेंज कैप पर भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा कायम, विदेशी रह गये बहुत पीछे, देखें टॉप 5 में किसने बनाई जगह