Placeholder canvas

IPL 2023, ORANGE CAP: ऑरेंज कैप पर भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा कायम, विदेशी रह गये बहुत पीछे, देखें टॉप 5 में किसने बनाई जगह

ऑरेंज कैप : इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप दी जाती है। इस कैप का अपना एक अलग ही महत्व होता है। आईपीएल 2023 में अगर देखा जाए तो चेन्नई की तरफ से सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ इस लिस्ट में सबसे आगे थे, लेकिन आज के पंजाब और हैदराबाद के बीच भिड़ंत के बाद पहले नंबर पर शिखर धवन आ गए हैं।

लेकिन इसके लिए उन्हें कई खिलाड़ियों से जहां तगड़ी चुनौती मिल रही है, तो वहीं आपको बताते हैं आईपीएल 2023 में वह कौन से 5 खिलाड़ी हैं जो ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं।

ऑरेंज कैप की लिस्ट में हुआ बदलाव

पंजाब किंग्स मैच भले ही हार गई हो लेकिन उसके कप्तान इस मैच के बाद ऑरेंज कैप की रेस में 255 रनों के साथ पहले नंबर पर आ गए हैं। हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 99 रनों की शानदार पारी खेली जिससे वह ऑरेंज कैप की रेस में पहले नंबर पर मौजूद है।

भले ही इस मुकाबलें में इस मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है, लेकिन पंजाब की तरफ से धवन ने अकेले शानदार पारी खेली और ऑरेंज कैप में भी फेरबदल कर दिया। देखिए टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजो को।

एक नजर ऑरेंज कैप के दावेदार खिलाड़ियों पर

शिखर धवन – 225 रन

ऋतुराज गायकवाड़- 189 रन

डेविड वॉर्नर- 158 रन

जॉस बटलर- 152 रन

काइल मेयर्स- 139 रन

Read More : “EGO बहुत बुरी चीज है..” शिखर धवन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच आपसी मतभेद की खबरों पर लगाई मुहर, बताया क्यों होती है लड़ाई