Placeholder canvas

LSG vs DC: गौतम गंभीर के इस शातिर चाल से लखनऊ को मिली 50 रन से बम्पर जीत, 7.5 करोड़ के इस गेंदबाज ने मचाया कहर, झटके 5 विकेट

आज लखनऊ के इकाना में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आईपीएल का तीसरा मैच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के डेविड वॉर्नर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने 20 ओवर में 193 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब दिल्ली कैपिटल्स सिर्फ 143 रन बना सकी और मैच 50 रन से हार गई.

लखनऊ सुपरजायंट्स ने बनाया 193 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत अच्छी नही रही और कप्तान केएल राहुल सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ से काइल मेयर्स ने उपयोगी गजब की पारी खेली. मेयर्स ने 38 गेंदो में 2 चौके और 7 छ्क्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली. अंतिम में विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 21 गेंदो में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली. और साथ ही आयुष बडोनी ने भी 18 रन बनाए जिससे लखनऊ सुपरजायंट्स 193 रन बना सकी.

दिल्ली कैपिटल्स का तरफ से सबसे सफल गेंदबाज खलील अहमद रहे. खलील ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किया. वही युवा गेंदबाज चेतन सकारिया को भी 2 विकेट मिला.

मार्क वुड ने मचाया कहर झटके 5 विकेट, गौतम गंभीर ने चली थी ये शातिर चाल

194 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बढ़िया हुई. लेकिन इसके बाद पृथ्वी शाॅ सिर्फ 12 रन बनाकर मार्क वुड के हाथों बोल्ड हो गए. कप्तान डेविड वॉर्नर ने जरूर मेहनत की और अर्धशतकीय पारी खेली. बीच में राइली रुसो ने भी 30 रन की पारी खेली. लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दिल्ली कैपिटल्स का बेहतर प्रदर्शन नही पाया. इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम सिर्फ 143 रन बना पाई और 50 रन से हार गई.

लखनऊ सुपरजायंट्स के तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी मार्क वुड ने की. मार्क वुड ने 4 ओवर में 14 रन देकर 5 विकेट हासिल किया. इसके अलावा आवेश खान ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट लिया.

बता दें, मार्क वुड को नीलामी में 7.5 करोड़ देकर गौतम गंभीर ने शातिर चाल चली जो कि आज उनको पहला मिअच अकेले दम पर जीत दिलाये .

ALSO READ:IPL 2023: केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने नहीं की होती ये बेवकूफी तो पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत थी पक्की