Placeholder canvas

IPL 2023: केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने नहीं की होती ये बेवकूफी तो पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत थी पक्की

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत हो चुकी है, जिसका दूसरा मुकाबला कोलकाता और पंजाब (KKR vs PBKS) के बीच खेला जा रहा है. एक कप्तान के तौर पर उस खिलाड़ी की यह भूमिका होती है कि वह टीम में हर उस महत्वपूर्ण खिलाड़ी को मौका दे जो टीम में शानदार भूमिका निभाए.

कोलकाता और पंजाब (KKR vs PBKS)  के बीच चल रहे मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे नीतीश राणा (Nitish Rana) का कुछ ऐसा ही हाल रहा जिन्हे अपने फैसले की वजह से काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

टॉस जीतकर उन्होंने प्लेइंग इलेवन से एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर रखा जो टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखता है. उन्हें बेंच पर बैठाना नीतीश राणा को भारी पड़ सकता है.

टॉस जीतकर पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का दूसरा मुकाबला मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां एक तरफ पंजाब किंग की कप्तानी शिखर धवन वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी नितीश राणा करते नजर आ रहे हैं. इस मुकाबले में टॉस जीतते हुए नीतीश राणा ने पंजाब को बल्लेबाजी का न्योता दिया. आपको बता दें कि यह दोनों ही टीमों का मौजूदा सीजन का पहला मैच है और बतौर कप्तान दोनों की इस बार परीक्षा होने वाली है.

इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से रखा बाहर

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के अपने पहले मुकाबले में नितीश राणा ने लॉकी फर्ग्यूसन को बाहर रखकर बहुत बड़ी गलती की है जिन्होंने पिछले साल गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन दिखाया था. 31 साल के इस धुरंधर खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका ना देकर बेंच पर बैठाना उन्हें भारी पड़ सकता है.

आईपीएल के पिछले सीजन लॉकी फर्ग्यूसन ने 13 मैचों में 12 विकेट अपने नाम किए थे और इस बार ऑक्शन के दौरान 10 करोड़ में कोलकाता की टीम ने उन्हें गुजरात आइटम से ट्रेंड किया था जिनके पास टी-20 फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी करने का अनुभव भी है.

ये है कोलकाता की प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज, मनदीप सिंह, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसैल, सुनील नरेन, टीम सऊदी, अनुकूल रॉय, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और वरूण चक्रवर्ती.

ALSO READ: IPL 2023: नहीं हारी होती KKR, नए नवेले कप्तान नीतीश राणा ने 10 करोड़ के इस खिलाड़ी को बेंच पर बैठाकर मारी अपने पैर पर कुल्हाड़ी