958 रूपये पहुंचा गैस सिलेंडर का दाम, सरकार ने शुरू की सब्सिडी, अब इन लोगों के खाते में आयेंगे Subsidy के पैसे

महंगाई के दौर में एक घर चलाने के लिए आम आदमी की जेब लगातार ढीली होती जा रही है। पेट्रोल डीजल से लेकर घर के खाद्य पदार्थ का भी यही हाल है। इसी बीच अगर आप एलपीजी सिलेंडर विक्रेताओं में से एक हैं तो आपके लिए ये खबर आपकी जेब के लिए आरामदायक हो सकती हैं। आपको बता दें सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम आसमान पर रख दिए हैं। शुरुआती दौर में तो subcidy की बात कही थी, लेकिन कुछ ही दिनों में वो खाते में आना बंद हो गई थी। बात करें सिलेंडर में जो लोग गैस भरवाते हैं तो उसमे भी पेट्रोलियम कंपनियों ने दाम काफ़ी बढ़ा दिए हैं।

वित्त मंत्रालय को भेजा गया कीमत कम करने का प्रस्ताव

LPG-Gas CYLINDER

हालाँकि आपके लिए खबर ये है कि एलपीजी सिलेंडर जल्द ही बहुत कम कीमत में मिल सकेगी। इसकी वजह यह है कि सरकार फिर से एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी बहाल करने पर विचार कर ही है। वित्त मंत्रालय को इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि झारखंड, मध्यप्रदेश और पूर्वोत्तर के राज्यों में रसोई गैस पर सब्सिडी दी जा रही है। ऐसे में देश के अन्य राज्यों में भी इसे शुरू किये जाने की जरूरत है।

वित्त मंत्रालय ने अगर प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी, तो पेट्रोलियम कंपनियों के डीलरों को सरकार 303 रुपये की सब्सिडी देगी और उतनी छूट आपको एलपीजी सिलेंडर की कीमत पर मिल जायेगी।

अब सिर्फ 587 रूपये में मिलेगा LPG

lpgg - 3

आपको जो गैस सिलेंडर मिलेगा, उसके लिए आपको 900 रुपये नहीं, बल्कि सिर्फ 587 रुपये चुकाने होंगे। हां, इसके लिए आपके एलपीजी कनेक्शन का आधार कार्ड से लिंक होना जरूरी है। हालांकि ये प्रोसेस काफ़ी टाइम से शुरू हो चुका है। अगर अभी तक आपने अपने एलपीजी को आधार से लिंक नहीं करवाया है, तो जल्दी करवा लीजिए।

ALSO READ:Mustard oil price: चुनाव से पहले सरसों तेल की कीमत हुई धड़ाम, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 लीटर

जल्द ही इन स्टेप्स से अपने गैस कनेक्शन को करें मोबाइल से लिंक –

LPG SUBCIDY

अपने गैस कनेक्शन को मोबाइल से लिंक करने के लिए अपनी कंपनी मसलन हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल या भारत पेट्रोलियम की वेबसाइट पर जाएं।

– यहां आपको गैस कनेक्शन को मोबाइल से लिंक करने का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

– अब आप अपनी 17 अंकों की एलपीजी आईडी दर्ज करें।