Placeholder canvas

अपनी कम हाइट की चलते बॉलीवुड में दर-दर ठोकरे खाने को मजबूर हुई ये अभिनेत्रियां, अपनी मेहनत के बदौलत आज इंडस्ट्री में बोलती है उनकी तूती

by Avantika

बॉलीवुड इंडस्ट्री में धाक जमाना छाप छोड़ना टेड़ी खीर है। बहुत सी एक्ट्रेस को बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों से रुबरु करवाएंगे जिनको बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा। उसके बाद भी उन्होंने एक अलग छाप छोड़ी।

आलिया भट्ट(Alia Bhatt)

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने साल 2012 में फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर(Student of the year) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। ऐसे में उनके करियर के 10 साल पूरे हो चुके हैं। आलिया भट्ट की हाइट 5 फिट 1 इंच है। जिसकी वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का  सामना करना पड़ा। लेकिन इसक उनके उपर कुछ असर  नहीं पड़ा। और आलिया भट्ट आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में शुमार है ।

श्रद्धा कपूर(Shraddha Kapoor)

श्रद्धा कपूर बहुत ही क्यूट दिखती हैं और उन्होंने साल 2011 में अमिताभ बच्चन की फिल्म तीन पत्ती से बॉलीवुड में एंट्री किया था। उनके परिवार को 10 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में उन्हें ब्रेन वीथ ब्यूटी कहा जाता है। वह बहुत ही खूबसूरत है और उनके अभिनय को लोग काफी पसंद भी करते हैं। लेकिन उनकी हाइट कम है जिसकी वजह से उन्हें बहुत परेशानी झेलनी पड़ी । बता दें कि श्रद्धा की हाइट 5 फिट 4 इंच है। बावजूद इसके उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया।

कृति खरबंदा(Kriti Kharbanda)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति खरबंदा बहुत ही क्यूट है उनके क्यूटनेस पर फैंस फिदा हो जाते हैं। उन्होंने साउथ इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की। फिर उन्होंने बॉलीवुड में भी एंट्री ली उनकी हाइट 5 फुट 1 इंच की है जिसकी वजह से उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी अपनी एक्टिंग के दम पर सबका मुंह बंद करा दिया।

माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit)

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल यानी कि माधुरी दीक्षित को कौन नहीं जानता है। उन्होंने दो दशक तक इंडस्ट्री में राज किया है। उनकी अभिनय डांस के लोग दीवाने हैं। वह बहुत ही खूबसूरत हैं लेकिन उन्हें उनकी हाइट की वजह से काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। हालांकि उनके ऊपर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। बता दें कि माधुरी दीक्षित की आय 5 फीट 4 इंच की है।

जया बच्चन(Jaya Bachchan)

70 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन ने सभी के दिलों पर राज किया। जया बच्चन की हाइट काफी कम है। उनकी हाइट र 5 फीट है। बावजूद इसके उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से शादी भी की। कम हाइट की वजह से उन्हें काफी सारे लोगों का सामना करना पड़ा लेकिन उनके ऊपर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

ये भी पढ़ें-रणबीर कपूर की बहन है एक्ट्रेस से भी खूबसूरत, क्यूटनेस में ननद आलिया भी खा जाती हैं मात

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00